अंदर से ऐसा दिखता है सैफ-करीना का आलिशान घर

punjabkesari.in Monday, Jul 24, 2017 - 04:53 PM (IST)

बॉलीवुड नवाब सैफ अली खान और उनकी बेगम करीना कपूर खान इन दिनों में अपने बेटे तैमूर के साथ काफी समय बिता रहे है। इस वक्त वह अपने फिल्मी करियर से ज्यादा नन्हें नवाब तैमूर को अहमियत दें रहे है। सैफ और करीना बॉलीवुड एक्ट्रैस है यह बात तो सभी जानते है लेकिन यह बात का कम लोगों को ही पता होगा कि सैफ अली खान एक्टर और नवाब दोनों है। 

बताया जाता है कि 200 साल पुराने पटौदी रियासत के नौवें नवाब मंसूदी अली खान थे लेकिन उनके बाद पटौदी रियासत का नवाब सैफ अली खान को बनाया गया। पिता की मृत्यु के बाद सैफ अली खान को 10वें नवाब चुना गया। इसलिए अभी पटौदी की रियासत सैफ के हाथों में ही है। 

अब करीना और सैफ पटौदी पैलेस की देखभाल करते है। इस महल में खूबसूरती बिल्कुल नवाबी ठाठ जैसी है। इस महल के ड्राइग रूम, बैडरूम, ड्रैसिंग रूम , इन सब का डिजाइन बिल्कुल राजसी अंदाज में बना हुआ है।

इस महल को अट्रैक्टिव लुक देने के लिए ऑस्ट्रेलिया के आर्किटेक्ट को बुलाया गया। करीना और सैफ महल में बने शेर महल में रूकते है। करीना को इस महल से काफी लगाव है, वह अपनी ज्यादा पार्टी इसी महल में करती है। इस पैलेस में 100 से ज्यादा नौकर काम करते है।

इसके अलावा महल में लगभग 150 कमरें है। बॉलीवुड की कई फिल्मों की शूटिंग भी इसी पैलेस में की जा चुकी है। 


Punjab Kesari