ये है दुनिया के सबसे शानदार थिएटर

punjabkesari.in Sunday, Apr 30, 2017 - 04:22 PM (IST)

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग): फिल्मों के शौकीन तो आपको हर जगह मिल जाएगे। आमतौर पर लोग अपने घर पर बैठकर ही फिल्मों का मजा लेते है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी जो थिएटर जाकर फिल्में देखने का आनंद उठाते। थिएटर पर बनी बड़ी स्क्रिन फिल्म का मजा दोगुणा और बड़ा देती है। अगर थिएटर भी कुछ खास अंदाज से बना हो तो बात ही कुछ और है। आज हम आपको कुछ ऐसे थिएटर के बारे में बताएंगे, जहां बैठकर फिल्म देखने के बजाएं आप लेटकर फिल्म का नजारा ले सकते है। इसके अलावा और भी कई सिनेमा घर है, जो अपनी खास सुविधा के लिए चर्चा में बना हुए है। 

 

1. ओलिंपिया थिएटर, ग्रीस

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस थिएचर में आपको आलीशान बिस्तर पर लेटकर फिल्म देखने का मौका मिलेगा। इस थिएटर पर लगे बिस्तर पर दो लोग आसानी से लेट सकते है। आप अपने पार्टनर के साथ इस थिएटर में जरूरी जाएं। 

2. साई-फाई डाइन-इन थिएटर, ओरलैंडो, अमेरिका

इस सिनेमा घर में आप मूवी के साथ-साथ आप पिकनिक का अानंद भी ले सकते है। यहां क्लासिक कार के आकार के टेबल बनाए गए है। इसी के साथ ऊपर आकाश में आपको तारों के दिखने का एहसास मिलेगा। 

3. हॉट ट्यूब सिनेमा, लंदन

इस थिएटर में गर्म पानी से भरे ट्यूब में बैठकर मूवी का देखने के आनंद उठा सकते है। यहां आपको मूवी देखने के साथ-साथ नाचने और गाने की पूरी आजादी मिलेगी। 

4. इलेक्ट्रिक सिनेमा, नॉटिंग हिल, लंदन

यह सिनेमा घर इंग्लैंड के सबसे पुराने सिनेमा में से एक है। लोगों के बीच यह सिनेमा काफी फैशनेबल रूप में मशहूर है। 

5. सिनेमा सुरलियाउ थिएटर, पेरिस

इस थिएटर के अंदर आप नाव के आकार के बॉक्स में बैठकर मूवी का मजा ले सकते हैं। इस थिएटर में बैठने का अरेंजमेंट अलग-अलग मूवी के दौरान बदलता रहता है।
 

Punjab Kesari