Ambani Wedding: स्विट्जरलैंड में होगी प्री-पार्टी, जानिए होटल के किराए से लेकर वेन्यू डिटेल

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 03:49 PM (IST)

एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी इसी साल 9 मार्च को श्लोका मेहता के साथ सात फेरे लेंगे। शादी की रस्में भी शुरू हो चुकी हैं। हाल ही में अंबानी के एंटीलिया घर में पार्टी रखी गई थीं जिसमें पूरे अंबानी परिवार ने फोक सिंगर फाल्गुनी पाठक के गानों पर डांडिया डांस किया। खबरों के मुताबिक, शादी से पहले स्विट्जरलैंड के सेंट मोरिट्ज (St Moritz) में इसी वीकेंड प्री-वेडिंग पार्टी रखी जा रही है। बताया जा रहा है कि यह प्री-वेडिंग बैश दो दिन, रविवार और सोमवार को रखा जाएगा जहां बॉलीवुड सितारें भी शिरकत करेंगे। 

पार्टी में शामिल होंगे ये सितारें 

आकाश और श्लोका के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन को अटेंड करने के लिए अंबानी के कुछ करीबी दोस्त व रिश्तेदार स्विट्जरलैंड के लिए उड़ान भी भर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, आकाश-श्लोका के इस सेलिब्रेशन में 500 मेहमान शिरकत करेंगे, जिसमें बॉलीवुड के स्टार रणबीर कपूर व करण जौहर का नाम भी शामिल है। वहीं, पिछले साल विदेशी स्टार निक जोनस की पत्नी बनी प्रियंका चोपड़ा भी इस समारोह में शामिल हो सकती हैं। अन्य कई नामी सितारों की भी इस समारोह में आने की उम्मीद लगाई जा रही हैं। 


होटल 'सेंट मोरिट्ज' की खासियत 

सूत्रों के मुताबिक, अंबानी फैमिली स्विटजरलैंड के सबसे लग्जरी 5-सिटार होटल सेंट मोरिट्ज में ठहर रहा हैं। यह होटल एक पत्थर के थ्रो पर स्थित है। चलिए जानते है इस होटल की खासियत। 

सेंट मोरिट्ज को रिसॉर्ट सिटी कहा जाता है जहां से अल्पाइन विंटर टूरिज्म की शुरुआत हुई थी। यह शहर करीब 6 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित है जहां का मौसम सर्दियों में ही नहीं बल्कि गर्मियों में भी बेस्ट रहा हैं। जिस होटल में अंबानी परिवार ठहर रहा है वो झील के किनारे स्थित है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस होटल के एक कमरे की सबसे कम कीमत 98 हजार 500 रुपए हैं, वहीं सबसे महंगे सुइट की कीमत 3 लाख रुपए। 


दो दिन की वेन्यू डिटेल 

अब बात करते है वेन्यू की...24 फरवरी यानी रविवार को अंबानी परिवार के मेहमान लेक सेंट मोरित्ज़ के किनारे विंटर वंडरलैंड देखेंगे। कार्यक्रम शाम 5.30 बजे शुरू होगा और 2 बजे तक चलेगा जिसमें मेहमान फेरिस व्हील, बंपर कार, सर्पिल स्लाइड और एक हिंडोला के साथ कई मजेदार एक्टिविजी का मजा लेंगे। सोमवार यानी 25 फरवरी कार्निवल(carniva) जारी रहेगा। हालांकि, इस दिन ड्रोन शो और आइस स्केटिंग नहीं होगी। फिर सेंट मोरित्ज़ में दोपहर का लंच 12.30 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा। 


 

Content Writer

Sunita Rajput