आमिर खान ने दिया The Kashmir Files पर रिएक्शन, कहा - 'यह इतिहास का काला पन्ना है वो...'

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 09:45 AM (IST)

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को ना सिर्फ दर्शकों का प्यार मिल रहा है बल्कि हर कोई फिल्म को देखकर इमोशनल भी हो गया है। यह फिल्म 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार व नरसिंहार पर अधारित है। सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि बॉलीवुड सेलेब्स भी इस फिल्म पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं।  मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने भी फिल्म पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

' मैं कश्मीर फाइल्स जरूर देखूंगा'

हाल ही में फिल्म 'RRR' की स्टारकास्ट फिल्म प्रमोशन के लिए दिल्ली पहुंचे, जहां जूनियर एनटीआर, राम चरण, आलिया भट्ट के अलावा आमिर खान भी मौजूद थे। इसी दौरान आमिर खान ने फिल्म 'कश्मीर फाइल्स' को लेकर कहा, 'मैं कश्मीर फाइल्स जरूर देखूंगा क्योंकि वह हमारे इतिहास का एक ऐसा हिस्सा है, जिससे हमारा दिल दुखा है।'

'हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए'

उन्होंने फिल्म को लेकर खुलकर चर्चा की और कहा, 'जो कश्मीर में हुआ कश्मीरी पंडितों के साथ वो यकीनन बहुत दुख की बात है। ऐसी एक फिल्म जो बनी है इस उस टॉपिक पर वह यकीनन हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए और हर हिंदुस्तानी को यह याद करना चाहिए कि एक इंसान पर जब अत्याचार होता है, तो कैसा लगता है।'

'इतिहास के सबसे काले अध्याय को दिखाती है'

उन्होंने कहा, "कश्मीर में जो भी कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ है.. वो बहुत दुख की बात है। ऐसे विषय पर फिल्म बनी है, जो हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए और हर हिंदुस्तानी को याद करना चाहिए कि एक इंसान पर जब अत्याचार होता है तो कैसा लगता है। हमारे पास एक ऐसी फिल्म है जो इतिहास के सबसे काले अध्याय को दिखाती है।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

उन्होंने आगे कहा, "इस फिल्म ने उन सभी लोगों की भावनाओं को छुआ है जो मानवता में विश्वास करते हैं, और यह अद्भुत है इसलिए मैं फिल्म जरूर देखूंगा और फिल्म के सफल होने से मैं बहुत खुश हूं।" बता दें कि फिल्म विश्व स्तर पर सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है और अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई है।

Content Writer

Anjali Rajput