Lockdown: अर्धकुमारी गुफा के आसपास लोग नहीं बल्कि घूमता दिखाई दिया शेर

4/17/2020 3:19:36 PM

कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन ऐलान किया गया है। इस समय सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ है। लोगों को घर से बाहर निकलने की पाबंदी लगा दी गई है। ऐसे में माता वैष्णो देवी के मंदिर में जहां लोगों की भीड़ जमा रहती थी। वहां किसी को भी जाने की मंजूरी नहीं है। ऐसे में माता की अर्धकुमारी गुफा के आसपास एक शेर आवारा घूमता दिखाई दिया। इस बात की पुष्टी वहां के सीसीटीवी कैमरे द्वारा की गई थी। इसके साथ ही यह वीडियो सोशल साइट्स पर डाली गई जो लोगों द्वारा तेजी से वायरल हो रही है। 

 

अर्धकुमारी गुफा के पास शेर घूमता दिखा

लॉकडाउन के कारण लोग घरों में बंद हैं। ऐसे में दिनभर चहल-पहल करने वाली सड़के एकदम सुनसान दिखाई दे रही है। इसके कारण जंगली जानवरों को मौका मिल गया है। वे खुलेआम सड़कों, रिहायशी इलाकों में घूम रहे हैं। आएक्षदिन लोग सड़कों पर घूम रहे जानवरों की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर डाल रहें हैं। ये वीडियो खूब तेजी से वायरल हो रही है। ऐसे में ही वैष्णो माता के दरबार में जहां लोगों की भीड़ जमा रहती थी। वहां अब लॉकडाउन के कारण शांति छाई हुई है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो द्वारा अर्धकुमारी गुफा के आसपास एक शेर घूमता हुआ दिखाई दिया।

अर्धकुमारी गुफा के पास टहलता शेर (फोटो: वीडियो ग्रैब)

रिहायशी इलाकों में पहुंचे जानवर

कुछ दिनों पहले नोएडा के जीआईपी माल के बाहर सड़क पर एक नीलगाय घूमती हुई दिखी। ऐसे में उस समय मौजूद वहां के लोगों ने उसकी वीडियो बनाई थी। बात अगर केरल की करें तो वहां कोझीकोड की सुनसान व शांत सड़कों एक कीवेट बिल्ली दिखाई दी थी। इसके अलावा देहरादून पर किसी जगह पर एक हाथी नजर आया था। वहां के आसपास के लोगों ने उसका भी वीडियो बना कर सोशल मीडिया में डाला था। इसके साथ ही वो वीडियो खूब वायरल भी हुआ था।

 

3 मई तक चलेगा लॉकडाउन

बता दें, कोरोना वायरस से बचने के लिए देशभर में 14 अप्रैल तक 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है। मगर इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ने से पीएम नरेंद्र मोदी ने इसकी समय सीमा बढ़ाकर 3 मई कर दी। इसके साथ ही मोदी जी ने कहा कि, 20 अप्रैल तक हर जिले, कस्बे व थाने की अच्छे से जांच की जाएगी। उसके बाद ही कुछ कामों को करने की मंजूरी दी जाएगी।


Anjali Rajput

Related News