इंडस्ट्री में बैन हुए ये 9 पाकिस्तानी कलाकार, बॉलीवुड में आने से पहले करते थे ये काम

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 10:09 AM (IST)

जम्मू-कश्मीर में हुए Pulwama Attack को लेकर पूरा देश गुस्से में हैं, जिसका शिकार पाकिस्तानी कलाकारों को होना पड़ रहा है। जी हां, ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में पूरी तरह बैन कर दिया है। अब पाकिस्तान एक्टर्स के साथ काम करने वाले संगठन के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगने के बाद उन्हें भारत छोड़ना पड़ा लेकिन अब यह सितारे क्या कर रहे हैं इस बारे में बहुत से लोग जानना चाहते होंगे। तो चलिए आज इस पैकेज हम आपको बताते हैं कि बॉलीवुड में आने और छोड़ने के बाद पाकिस्तानी सितारें क्या कर रहे हैं।

 

आतिफ असलम

बॉलीवुड म्यूजिक में वर्षों से बड़ा नाम कमा रहे पाकिस्तान के गायक आतिफ असलम के गानों को म्यूजिक कंपनी टी- सीरीज ने अपने यू-ट्यूब अकाउंट से हटा दिया है। हालांकि ये गाने यू-ट्यूब पर बाकी अकांउट से मौजूद है। बताया जा रहा है कि देश के वर्तमान हालात को देखते हुए ऐसा किया गया है। अपनी आवाज का जादू चलाने वाले आतिफ आजकल अपने गानों को रिलीज कर रहे हैं। हाल ही इलियाना डीक्रूज के आया उनका नया गाना सभी का फेवरेट बन गया है। इसके अलावा वह फवाद के साथ 'पेप्सी बैटल ऑफ बैंड्स' को जज कर रहे हैं। बॉलीवुड में आने से पहले आतिफ गोहर मुमताज के साथ 'जल बैंड' में काम करते थे। यह अपनी पहली एल्बम 'आदत' से रातों-रात फेमस हो गए थे।

फवाद खान

फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' से लोगों के दिल में जगह बनाने वाले फवाद खान बॉलीवुड छोड़ने के बाद अपनी पत्नी के साथ क्लोथिंग ब्रांड 'सिल्क' पर काम कर रहे हैं, जो सोशल मीडिया पर काफी फेमस है। साथ ही वह सोशल इवेंट्स में हिस्सा लेते रहते हैं। इसके अलावा वह पाकिस्तान के रिएलिटी शो 'पेप्सी बैटल ऑफ बैंड्स' में बतौर जज भी काम कर रहे हैं। बता दें कि बॉलीवुड में आने से पहले फवाद पाकिस्तान फिल्मों और कई सीरियलों में काम कर चुकें हैं।

इमरान अब्बास

'क्रिएचर 3D' से बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने वाले इमरान आखिरी बार फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में दिखे थे। बॉलीवुड छोड़ने के बाद वह पाकिस्तान के पॉपुलर शो 'मोहब्बत तुमसे नफरत है' में काम कर रहे हैं। साथ ही वह हॉलीवुड में एंट्री की तैयारी भी कर रहे हैं। इससे पहले भी वह पाकिस्तानी सीरियल्स में काम कर चुकें हैं।

सबा कमर

बॉलीवुड में फिल्म 'हिंदी मीडियम' से एंट्री करने वाली सबा कमर फिलहाल पाकिस्तान वेब सीरीज 'बागी' में काम कर रही हैं। सबा ने 2005 में 'मैं औरत हूं' पाकिस्तानी टीवी शो से डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने कई पाकिस्तानी टीवी शोज में भी काम किया है।

सजल अली

फिल्म 'मॉम' में श्रीदेवी की बेटी बनी सजल पाकिस्तान के लोकप्रिय शो 'ओ रंग रेजा' में काम कर रही हैं। अब सजल को भी किसी भी बॉलीवुड फिल्म का ऑफर नहीं मिलेगा। सजल ने अपना एक्टिंग करियर 2009 में टीवी शो 'नादानियां' में एक छोटा सा रोल निभाकर की थी। इसके अलावा वह कई फिल्मों में काम कर चुकीं है।

अली जफर

आलिया भट्ट की फिल्म 'डियर जिंदगी' में काम कर चुके अली जफर ने फिलहाल अपनी पहली पाकिस्तानी फिल्म 'तीफा इन ट्रबल' पूरी की है। साथ ही वह कोक स्टूडियो पाकिस्तान के सीजन 10 में गाने गा रहे हैं। हालांकि इससे पहले उन्होंने पाकिस्तानी फिल्म व टीवी सीरियलों में भी काम किया है।

माहिरा खान

शाहरुख खान के साथ फिल्म 'रईस' से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली माहिरा फिलहाल पाकिस्तानी फिल्मों में काम कर रहीं है। माहिरा ने करियर के शुरुआती दौर में उन्होंने कुछ टीवी शो जैसे 'एमटीवी मोस्ट वॉन्टेंड', 'वीकेंड विथ माहिरा' होस्ट किए।

राहत फतेह अली खान

सिंगर राहत फतेह अली खान फिलहाल दुबई में कोक स्टूडियो पाकिस्तान के सीजन 10 की रिकॉर्डिंग्स कर रहे हैं। बता दें कि आतिफ के साथ राहत फतेह अली खान के गानों को भी म्यूजिक कंपनी टी- सीरीज ने अपने यू-ट्यूब अकाउंट से हटा दिया है। बॉलीवुड में अपनी आवाज का जादू चलाने वाले राहत फतेह अली खान पहले पाकिस्तानी फिल्म और टीवी शो में गाने गा चुकें हैं।

मावरा होकेन

फिल्म 'सनम तेरी कसम' में आई मावरा होकेन ने हाल ही में अपने एलएलबी एग्जाम पास किए हैं। साथ ही वह पाकिस्तानी टीवी शो 'शम्मी' में काम कर रही हैं, जो सोशल इश्यूज पर फोकस है। इससे पहले वह पाकिस्तानी सीरियल्स और थिएटर में अभिनय कर चुकीं हैं।

Content Writer

Anjali Rajput