कम बजट में नए साल का जश्न मनाने के 8 बेस्ट आइडियाज

punjabkesari.in Monday, Dec 31, 2018 - 03:33 PM (IST)

आज साल 2018 का आखिरी दिन है। ऐसे में हर कोई नए साल का स्वागत करने के लिए तैयारियों में जुटा हुआ। जहां नए साल के पहले दिन कुछ लोग फैमिली डिनर प्लान करते हैं। वहीं कुछ लोग घर पर रहना चाहते हैं। घर पर हो या बाहर, न्यू ईयर का सेलिब्रेशन इतना खास होना चाहिए कि आपको हमेशा याद रहें। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप किस तरह नए साल का स्वागत कर सकते हैं।

 

फैमिली के साथ करें कैम्पिंग

आप सिर्फ बाहर ही नहीं बल्कि घर में रहकर भी फैमिली के साथ कैम्पिंग का मजा ले सकते हैं। इसके लिए आप बालकनी या गार्डन एरिया में कैंप लगाकार फैमिली के साथ समय बिता सकते हैं।

गेम्स खेलें

आप अपनी फैमिली के साथ आउटडोर या इनडोर गेम्स खेलकर भी न्यू ईयर का मजा ले सकते हैं। गेम्स के साथ आप खास डिनर व लंच प्लान कर सकते हैं।

 

हाउस पार्टी

अगर आप कहीं बाहर नहीं जाना चाहते तो हाउस पार्टी न्यू ईयर के स्वागत के लिए बेस्ट ऑप्शन है। आप चाहे तो फैमिली के साथ मिलकर अलग-अलग डिश भी बना सकते हैं। परिवार से साथ नए साल की शुरूआत का अपना अलग ही मजा होता है।

डांस पार्टी से बनाए न्यू ईयर स्पैशल

न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए आप किसी नाइट पार्टी में जा सकते हैं। इसके अलावा आप दोस्तों या घरवालों के साथ घर पर भी डांस पार्टी कर सकते हैं।

 

रात 12 बजे के बाद फ्रैंड्स के साथ पार्टी

अगर आप रात 12 बजे ही न्यू ईयर सेलिब्रेशन का सोच रहे हैं तो आप घर पर ही पार्टी रख सकते हैं। आप चाहे तो फैमिली या दोस्तों के साथ आउटिंग पर भी जा सकते हैं।

गरीबों के साथ मनाए नए साल का जश्न

हर साल आप अपने करीबी या दोस्तों के साथ ही नए साल का जश्न मनाते हैं लेकिन इस बार आप जश्न में उन लोगों के भी शामिल करें जो यह उत्सव नहीं मना पाते। कुछ झोपड़पट्टी, अनाथ बच्चों या फिर उन लोगों के साथ जश्न मनाएं, जिससे आपके साथ-साथ उन्हें भी खुशी मिलें।

 

पसंदीदा जगह पर बनाएं घूमने का प्लान

अपनी फैमिली, पार्टनर या फ्रेंड्स के साथ किसी पसंदीदा जगह को घूमने या वहीं पिकनिक का प्लान बनाएं। इस ट्रिप को आप गेम्स, डांस, गाना बजाना और डांस के साथ और भी खास बना सकते हैं।

 

पौधे लगाकर करें साल की शुरूआत

क्यों न नए साल में कुछ नया किया जाए। आप घर अपने घर पर पौधे लगाकर नए साल को प्राकृति का तोहफा दे सकते हैं। यकीन मानिए ऐसा करने से आपको आंतरिक शांति मिलेगी।

Content Writer

Anjali Rajput