Teachers Day : इस बार टीचर्स को ये गिफ्ट देकर करवाएं स्पैशल फील

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 05:44 PM (IST)

शिक्षक दिवस : हम चाहे कितने भी बड़े क्यों न हो जाए शिक्षकों द्वारा दी गई सीख हमे हमेशा याद रहती हैं। पेरेंट्स के बाद अगर हमें किसी से इंस्पिरेशन मिलती है वो शिक्षक। टीचर्स न केवल हमें अक्षर ज्ञान देते हैं बल्कि हम तरक्की का सबक भी उन्हीं से सीखते है। यहीं वजह है कि टीचर्स हमेशा से अपने विद्यार्थीयों की प्रेरणा होता है। स्टूडेंट अपने टीचर्स के प्रति अपना सम्मान व प्यार वयक्त करने के लिए 5 सितंबर को शिक्षक दिवस (Teachers Day) मनाते हैं। इस दिन स्टूडेंट अपने फेवरेट टीचर्स को गिफ्ट देते है और उन्हें स्पैशल फील करवाते हैं। 

अगर आप अपने फेवरेट टीचर को स्पेशल फील करवाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ आइडिया बताते है जो आपके टीचर को खुश कर देंगे। 

शिक्षक दिवस पर यादों को करें शेयर 


अपने टीचर से जुड़ी कोई भी प्यारी सी याद आपके दिमाग है तो उसे सोशल मीडिया पर शेयर करें। आप चाहे तो यह बात टीचर के साथ शेयर करें। एक शिक्षक के लिए इससे अच्छा कोई गिफ़्ट नहीं हो सकता है कि उनका स्टूडेंट उनकी बातों को याद रखता हो। 

 शिक्षक दिवस पर किताब दे गिफ्ट 

किताबों से टीचर्स का गहरा लगाव होता है तो क्यों न इस बार अपने टीचर्स को गिफ्ट में कोई अच्छी सी किताब दें। इससे जरूर टीचर को स्पैशल फीलिंग मिलेगी।

शिक्षक दिवस  पर डायरी और पेन दे गिफ्ट 


टीचर्स डे पर आप अपनी प्यारी सी मैडम या सर को गिफ्ट में डायरी और पेन दे सकते हैं। इतना ही नहीं इस डायरी पर अपने टीचर के लिए स्पैश मैसेज लिखें। 

शिक्षक दिवस  पर कॉफी मग दे गिफ्ट 

 
कॉफी मग भी बैस्ट ऑप्शन है जिसपर आप टीचर का नाम लिखकर या फिर उनके लिए कोई स्पैशल मैसेज जैसे 'बेस्ट टीचर इन द वर्ल्ड' लिखवाएं।

शिक्षक दिवस  पर फोटो फ्रेम दे गिफ्ट 

हर इंसान अपनी यादों को सहेज कर रखना चाहता है, तो क्यों न आप शिक्षक दिवस पर अपने और टीचर के साथ किसी स्पैशल फोटो को फ्रेम करवाकर उन्हें गिफ्ट करें। इससे टीचर्स भी भावुक हो जाएंगे। 


 

Content Writer

Sunita Rajput