10वीं की टॉपर अनमोल को बनाया फिरोजपुर की डीसी, वजह छू लेगी दिल

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 03:34 PM (IST)

कहते हैं कि अगर आप मन में किसी लक्षय को ठान लें तो उसे पूरा करने के लिए कायनात भी आपका साथ देती है, बशर्ते आपका हिम्मत और हौंसला मुश्किल समय में ठगमगाए ना। इस नन्ही बच्ची के हौंसले भी बहुत बुलंद रहे, इन्हीं होंसले की बदौलत वह एक दिन की डीसी बनीं।

जी हां, पंजाब में फिरोजपुर की स्पेशल चाइल्ड और दसवीं कक्षा में टॉपर रही अनमोल को एक दिन का डी सी बनाया गया। फिरोजपुर के डिप्टी कमिश्नर चंद्र गेंद खुद उन्हें घर से लेने आए और उन्हें डिप्टी कमीशन की कुर्सी पर बिठाया।

PunjabKesari

वहीं परिवार बेटी पर गर्व व बेहद खुशी महसूस कर रहे हैं कि उनका बच्चा आज एक दिन के लिए डी सी बना है।

बता दें कि अनमोल बाकी बच्चों की तरह फिजिकली फिट नहीं थी। वह लोकोमोटर नामक की बीमारी से पीड़ित हैं जो शारीरिक विकलांगता है। उनकी हाइट 2 फुट 8” हैं इसी डिसेबिलिटी के चलते उनकी करीब 4 बड़ी सर्जरी हो चुकी हैं। हालांकि इस डिसेबिलिटी के चलते बचपन मे लोग उनका काफी मजाक उड़ाते थे लेकिन आज अनमोल ने साबित कर दिया कि अगर आपके कुछ पाने की लगन है तो कोई आपको रोक नहीं सकता।

PunjabKesari

अनमोल अब प्लस वन आर्ट्स की स्टूडेंट हैं। अगर अनमोल की परफार्मेंस की बात करें तो वह पढ़ाई में हमेशा टॉपर रही हैं वहीं, वह डिबेट, डांस जैसे एक्टीविटीज में भी भाग लेती हैं।


अनमोल जैसे और भी बच्चे हैं जो शरीरिक विकलांगता के चलते डिप्रेशन में आ जाते हैं। ऐसे बच्चों व परिवार के लिए अनमोल एक प्ररेणा है कि आप भी लोगों की परवाह किए बिना अपने लक्षय को पा सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static