बॉलीवुड की पॉपुलर सिस्टर्स जोड़ियां, कोई रहीं हिट तो कोई हुई सुपरफ्लॉप

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 12:53 PM (IST)

बॉलीवुड में आए साल कोई न कोई स्टार डेब्यू करता है। हालांकि, बॉलीवुड में एंट्री के बाद किसी का सितारा तो चमक जाता है लेकिन कई बुरी रह फ्लॉप हो जाती हैं। सुपरहिट एक्ट्रेसेस शिल्पा शेट्टी, मलाइका अरोड़ा, ट्विंकल खन्ना भले फिल्मी दुनिया से दूर हो लेकिन इनकी चमक आज भी फीकी नहीं पड़ी। कोई अपने फैशनेबल अंदाज तो कोई अपनी फिटनेस को लेकर लाइमलाइट बटोर रही हैं। मगर आज हम बॉलीवुड की उन सुपरहिट एक्ट्रेस की फ्लॉप सिस्टर्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने बॉलीवुड में एंट्री तो काफी धमाकेदार की लेकिन बाद में कुछ खास रंग नहीं जमा पाई। इनमें से कुछ शादी करके सेटल हो गई तो कोई आज भी स्ट्रगल कर रही हैं।  

 

शमिता शेट्टी

बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन और मोस्ट फैशनेबल एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी को भला कौन नहीं जानता। मगर, उनकी रियल सिस्टर शमिता शेट्टी को बॉलीवुड में लोग बहुत कम ही जानते हैं। शमिता ने फिल्म ‘मोहब्बतें’ से बॉलीवुड में एंट्री ली। मगर उनकी धमाकेदार एंट्री ने वहीं के वहीं स्टॉप लगा दिया। अब शमिला ने बॉलीवुड से हटकर इंटीरियर डिजाइनिंग में अपना करियर बना रही है।  

अमृता अरोड़ा

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा आज भले ही फिल्मी दुनिया से काफी दूर हो लेकिन अपनी फिटनेस एंड बोल्डनेस से आज भी चर्चा में रहती है लेकिन उनकी छोटी बहन अमृता अरोड़ा का बॉलीवुड बहुत छोटा था जिसमें वो एक भी हिट फिल्म नहीं दे पाई। काफी संघर्ष करने के बाद अमृता ने शादी कर अपनी गृहस्थी बसा ली। अब उन्हें अक्सर बहन मलाइका या बेस्ट फ्रेंड करीना के साथ इवेंट या हॉलीडेज एन्जॉय करते देखा जाता है।

तनिषा मुखर्जी

बॉलीवुड की सुपरस्टार काजोल आज भी एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव हैं। बेशक उनकी फिल्में कम हो गई हो लेकिन आज भी वो जिस फिल्म को साइन करती है, उस फिल्म के हिट होने की गारंटी पहले ही मिल जाती है। काजोल तो आज भी अपनी एक्टिंग के लिए मशहूर है लेकिन उनकी छोटी बहन तनिषा मुखर्जी बॉलीवुड में कुछ धमाल नहीं मचा पाई। हालांकि, तनिषा का नाम चर्चा में तब आया था जब वो बिग बॉस में कंटेस्टेंट के तौर पर नजर आई थी। इस शो में वो दूसरे कंटेस्टेंट अरमान कोहली के साथ अफेयर को लेकर खूब सुर्खियों में रही थी।    

रिंक्की खन्ना

बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कबाडि़या की बेटी और ट्विंकल खन्ना की बहन रिंक्की खन्ना भी बॉलीवुड में अपना करियर बनाने की कोशिश कर चुकी है, हालांकि इसमें उन्हें सफलता नहीं। रिंक्की खन्ना ने फिल्म ‘प्यार में कभी-कभी’ से बॉलीवुड में एंट्री ली थी। हालांकि, इसके बाद वो कई फिल्मों मे नजर तो आई लेकिन साइड रोल में ही दिखीं। मगर फिर कुछ समय बाद वो बॉलीवुड से गायब हो गई। अब रिंक्की शादीशुदा हैं और यूके में रहती हैं।

सिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाडिया ने पहली फिल्म 'बॉबी' से ही कमाल कर दिया था उनका फिल्मी करियर काफी बढ़िया रहा। यहां तक की अब भी वह फिल्में कर रही हैं। मगर उनकी बहन सिंपल कपाड़िया ने 'अनुरोध' से करियर शुरु किया जिसे सफलता नहीं मिली। हालांकि, 10 नवंबर, 2009 को सिंपल कपाड़िया दुनिया को ही अलविदा कह गई।

मन्नारा चोपड़ा

बेशक यह नाम सुनने में आपको नया लग रहा हो लेकिन ये मोहतरमा ग्लोबल एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की बहन है। भले ही मन्नारा चोपड़ा, प्रियंका की सगी बहन ना हो लेकिन उनके काफी क्लॉज रिलेशनशिप में है और साल 2014 में फिल्म जिद्द से बॉलीवुड में एंट्री भी ले चुकी हैं लेकिन उनकी यह पहली फिल्म ही सुपर फ्लॉप रही जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड की किसी फिल्म में नहीं देखा गया।

राइमा सेन

रिया को बंगाल और बॉलीवुड दोनों ही जगत में काफी पसंद किया जाता हैं, वहीं उनकी बहन राइमा सेन को लोग कम पसंद करते हैं और उनकी फिल्मी अब तक खास धमाल नहीं मचा पाई है। राइमा ने अभिनय सफर की शुरुआत बंगाली सिनेमा से की। उन्होंने फिल्म 'गॉड मदर' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। मगर कुछ और फिल्मों में काम करने के बाद भी वे अपनी पहचान नहीं बना पाई।

निगार खान

एक समय में बॉलीवुड में तहलका मचाने वाली गौहर खान भले ही इन दिनों फिल्मी दुनिया से दूर हो लेकिन बिग बॉस सीजन 7 में भी नजर आ चुकी है। हालांकि, उन्हें कई इवेंट व वेब सीरीज में भी देखा जाता हैं जिस वजह से वो आप भी लोगों में अपनी अलह पहचान बना रही है लेकिन उनकी बहन निगार खान को बहुत कम लोग जानते है। बोल्नेस में तो निगार भी बहन गौहर की तरह चर्चा बटोरती लेकिन फिल्मी अभिनय करियर कुछ खास नहीं है और 2015 में निगार की शादी खयाम शेख से हो चुकी है।

बबिता

60-70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस साधना ने कई फिल्मों में यादगार एक्टिंग की, यहां तक कि फैशन वर्ल्ड में उनका हेयरस्टाइल भी काफी पॉपुलर रहा जिसे साधना हेयरकट कहा गया। वहीं, उनकी बहन बबिता का फिल्मी सफर बहुत छोटा रहा। कुछ फिल्मों में काम करने के बाद बबीता ने शादी कर ली थी।

अहाना देओल

सुपरस्टार धर्मेंद्र और हेमा मालनी की बेटी ईशा में अपनी मां की झलक आती है फिर भी वह पर्दे पर वैसा कमाल नहीं दिखा पाईं। ईशा ने फिल्म धूम में 'धूम मचाले' सॉन्ग से काफी सुर्खियां बटोरी और आज भी लाइमलाइट में रहती है। बड़ी बहन की तरह अहाना देओल भी फिल्मों में किस्मत आजमा चुकी हैं लेकिन एक ही फिल्म के बाद उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली।

Content Writer

Sunita Rajput