अपनी जिंदा बेटी को कब्र में सुलाने ले जाता है ये पिता, जानिए क्या है कारण

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 03:26 PM (IST)

कोई पेरेंट्स नहीं चाहते कि उसके बच्चे को एक खरोंच तक भी आएं। माता-पिता की हर संभव कोशिश करते है कि उनका बच्चा स्वस्थ रहें। अगर किसी पेरेंट्स को यह पता चले कि उनके बच्चे को कोई गंभीर बीमारी है तो ऐसे में उनका दिल ही टूट जाता है। आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे है जिसने मौत से पहले ही अपनी बेटी की क्रब खोद कर रखी है। ये शख्स अपनी बेटी की कब्र खोदकर उसकी मौत का इंतजार कर रहा है।

दरअसल चीन के सिचुआन प्रांत में रहने वाले झांग और डिंग लियाओंग की बेटी जिनली थैलेसीमिया नाम की गंभीर बीमारी से पीड़ित है। अब तक वो अपनी बेटी पर 10 लाख रूपए तक खर्च कर चुके है लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि वो ज्यादा समय तक जिंदा नहीं रह पाएगी। इस बीमारी के कारण जिनली के शरीर के ब्लड सेल्स धीरे-धीरे काम करना बंद कर रहे हैं और उसके शरीर में हीमोग्लोबिन की कमी हो रही है। जिसकी वजह से यह जिसके कारण यह बच्ची मुश्किल से एक और साल ही जी सकेगी।

डिंग और झांग ने अपनी बेटी के मन से मौत का डर निकालने के लिये एक अनोखा तरीका निकाला है। झांग ने घर के आंगन में ही एक कब्र खोदी है। झांग अपनी बेटी के साथ उसी कब्र में खेलते और सोते हैं। झांग अपनी दो साल की बेटी को कब्र से परिचित करवाने के लिए उसे रोज कब्र के पास लेकर आते है। ऐसा वो इसलिए करते है ताकि उनकी बेटी को मरते समय उसे डर न लगे।

डिंग अपनी बेटी को बचाने के लिए प्रयास कर रहीं है। अपनी बेटी जिनली के लिए वो 1 बच्चे को जन्म देने वाली है, जिसके कोर्ड ब्लड से जिनली की जान बच सकती है। अब तक इस कोर्ड ब्लड को बेकार समझ कर फैंक दिया जाता था। लेकिन एक रिसर्च के मुताबिक कोर्ड ब्लड से इस गंभीर बीमारी का इलाज किया जा सकता है। बच्‍चे के गर्भनाल से निकले कोर्ड ब्‍लड में मौजूद मौजदू स्‍टेम सेल से इस बीमारी को खत्म किया जा सकता है।

Punjab Kesari