बॉलीवुड की इन टॉप 14 दीवाज ने यूं मेंटेन रखी है अपनी खूबसूरती

punjabkesari.in Thursday, Dec 27, 2018 - 12:53 PM (IST)

बॉलीवुड हीरोइन के चेहरे का नूर देखकर तो हर कोई उनका फैन बन जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी इस खूबसूरती का राज क्या है। शिल्पा शेट्टी से लेकर बिपाशा बसु तक तमाम ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए योगासन करते हैं। जी हां, बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिनके दिन की शुरुआत ही योग से होती है।

 

करीना कपूर

बॉलीवुड की हॉट मॉम की लिस्ट में शामिल करीना भी अपनी खूबसूरती व ग्लोइंग स्किन में योग का अहम रोल मानती हैं। वह अक्सर जिम में एक्सरसाइज के साथ-साथ योगा क्लासेस करती भी नजर आ जाती हैं।

दिशा पटानी (पाटनी)

दिशा अपनी ग्लोइंग स्किन का राज योग को ही बताती हैं। वह हर दिन ब्रिज योग, सूर्य नमस्कार और प्रणायाम करती हैं। उनका मानना है कि योग ही चेहरे पर चमक लाता हैं और आपको फिट भी रखता है।

कंगना रनौत

कंगना हफ्ते में 5 दिन जिम जाने के साथ रोजाना 45 मिनट योगा भी करती हैं। एक इंटरव्यू में कंगना के योग गुरू ने बताया, 'कंगना रनौत को योगा के 100 से ज्यादा आसन आते हैं और वह रोजाना 35 योगासन तो जरूर करती है। फिट व जवां दिखने के लिए कंगना रोजाना बिक्रम योग, सूर्यनमस्कार और धनुरासन जैसे आसन करती है।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा खुद कहती हैं कि उनके स्वस्थ और जवां दिखने का राज है नियमित योग करना। शिल्पा कई तरह के योगासन करती है, जिससे ना सिर्फ उनकी स्किन ग्लो करती है बल्कि उनका फिगर भी मेंटेन रहता है।

मलाइका अरोड़ा

43 साल की उम्र में भी खूबसूरत दिखने वाली मलाइका की खूबसूरती व फिटनेस के पीछे योग का ही रोल है। उनका कहना है कि वह योग के बिना नहीं रह सकती है। वह अपने दिन की शुरूआत ही योग से करती हैं, जिससे उनकी एंटी-एजिंग की समस्याएं दूर रहती है।

जैकलीन फर्नांडीज

जैकलीन कहती हैं कि योग सिर्फ सूर्यनमस्कार नहीं है। वह इसमें हमेशा नई-नई चीजें ट्राई करती रहती हैं, जोकि उन्हें खूबसूरत बनाने के साथ-साथ फिट भी रखता है।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट जहां अपनी खूबसूरती के लिए हेल्दी डाइट को फॉलो करती हैं। वहीं वह योग को भी स्वस्थ त्वचा के लिए जिमेमदार मानती है। उनका कहना है कि योग उन्हें फिट रखने के साथ-साथ ग्लोइंग स्किन भी देता है।

दीपिका पादुकोण

रोजाना जिम में पसीना बहाने के साथ-साथ दीपिका योगा भी करती हैं। उनका मानना है कि सिर्फ फिट रहने के लिए ही नहीं बल्कि खूबसूरती के लिए भी योगा करना बहुत जरूरी है।

इलियाना डिक्रूज

इलियाना बॉलीवुड की खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं। वह अपनी खूबसूरती को बकरार रखने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स की बजाए योग करना पसंद करती हैं। साथ ही वह हर दिन कम से कम 40 मिनट तक जरूर टहलती हैं।

सनी लियोन

स्वस्थ और अच्छी स्किन के लिए सनी हर दिन योगा करती हैं। चाहे वह शूटिंग के लिए बाहर ही क्यों न हों लेकिन वह योगा करना कभी नहीं भूलतीं। इससे उनकी त्वचा चमकदार और जवां दिखाई देती है।

नरगिस फाखरी

नरगिस का कहना है कि शरीर को स्वस्थ रखने के साथ-साथ त्वचा को हेल्दी रखना भी बहुत जरूरी है और इसके लिए एक्सरसाइज से बेहतर कुछ नहीं है। वह रोजाना एक्सरसाइज, जिम और योगासन करती हैं, जिससे एंटी-एजिंग स्किन प्राब्लम्स भी दूर रहती हैं।

बिपाशा बसु

बिपाशा भी योग की जबरदस्त दीवानी हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करती हैं, जिसमें वह योग करती नजर आती हैं। बिपाशा का कहना है कि ग्लोइंग स्किन व हैल्दी स्किन के लिए सबसे बेस्ट चीज है योगासन ।

लारा दत्ता

पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता भी अपनी खूबसूरत ग्लोइंग स्किन के लिए योग का सहारा लेती हैं। आपको बता दें कि लारा दत्ता सालों से योग कर रही हैं, जिसकी वीडियो भी वह सोय़ल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

जूही चावला

जूही का कहना है कि वह योग किए बिना नहीं रह सकती। रोजाना योग के साथ वह डांसिंग और एक्सरसाइज भी करती हैं, जिससे उनकी एंटी-एजिंग की समस्याएं दूर रहती हैं।

Content Writer

Anjali Rajput