शादी के पहले पेरेंट्स भी नहीं बताते आपको यह जरूरी बातें

Thursday, February 1, 2018 11:06 AM
शादी के पहले पेरेंट्स भी नहीं बताते आपको यह जरूरी बातें

लड़का हो या लड़की, शादी हर इंसान के जीवन का बहुत बड़ा फैसला होता है। हर पेरेंट्स चाहते है कि उनके बच्चे शादी के बाद खुश रहें लेकिन इसके साथ-साथ उन्हें अपने बच्चों की टैंशन भी होती रहती है। वैसे तो हर पेरेंट्स अपने बच्चों की शादी कराने के लिए बेस्ट पार्टनर की ढूढ़ते है, मगर शादी के बारे में ऐसी कई चीजें हैं जो आपके पेरेंट्स आपको नहीं बताते। आज हम आपको ऐसी ही कुछ बातें बताने जा रहें है जिसे आपके पेरेंट्स शादी से पहले आपको नहीं बताते है।
 

1. जिम्मेदारियां बढ़ना
अक्सर शादी के बाद आपकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है लेकिन शादी के कोई भी पेरेंट्स आपको इस बारे में नहीं बताता। शादी के बाद आपको कई ऐसे काम करने पड़ते है, जो आपने पहले कभी नहीं किए।

PunjabKesari

2. प्यार में कमी
जिंदगी की भागदौड़ में कई ऐसे मौके आते है जहां आपकी पार्टनर के साथ नोंकझोंक होती है। कई बार तो आपको लगता है कि पार्टनर के प्यार में कमी आ गई है लेकिन ऐसा होता नहीं। ऐसी सिचुएशन में आपको धैर्य से काम लेने की जरूरत होती है।

3. पर्सनल स्पेस
रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए पार्टनर को पर्सनल स्पेस देना बहुत जरूरी है, फिर चाहें वो लड़की हो या लड़का। पर्सनल स्पेस न देने के कारण भी आपके बीच में झगड़े होने लगते है और आपके पेरेंट्स आपको इस बारे में नहीं बताते।

PunjabKesari

4. लड़कियों को होती है परेशानियां
लड़कियों को शादी से पहले ही समझा दिया जाता है कि उन्हें एडजस्ट करना होगा। मगर लड़कियों को बताना चाहिए कि अगर आप खुश नहीं हैं तो रिश्ता खत्म करने में कोई संकोच न करें।


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन