वीकेंड का है प्लान, तो बेस्ट है दिल्ली के ये 6 Hill Station

Tuesday, September 5, 2017 4:02 PM
वीकेंड का है प्लान, तो बेस्ट है दिल्ली के ये 6 Hill Station

अक्सर लोग गिने-चुने पहाड़ी इलाकों में धूम कर बोर हो जाते है। ऐसे में आपका ऐसी जगह जाने का मन करता है जहां आप कहीं भी न गए हो। आज हम आपको ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहें है जिनके बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा। इन पॉपुलर और खुबसूरत जगहोंं पर आप घूमने का पूरा मजा ले सकते है। दिल्ली के पास मौजूद इन हिल स्टेशन में आप घूमने का पूरा मजा ले सकते है।

 

1. कसौनी
दिल्ली से 417 कि.मी की दूरी पर स्थित इस हिल स्टेशन को देख कर आपका मन खुश हो जाएगा। यहां के होटलों से आप पूरे शहर की पहाड़ियों और नदियों को आराम से देख सकते है।

PunjabKesari

2. बिनसर
अगर आप रोज की भागदौड़ से जूर जाना चाहते है तो यह जगहें आपके लिए बेस्ट है। इस छोटे से खुबसूरत हिल स्टेशन के बारे में बहुत ही कम लोग जानते होंगे। यहां पर पहाड़ो के बीच में हरी-भरी वादियों के बीच आप अपनी छुट्टीयां आराम से बिता सकते है।

PunjabKesari

3. शहोगी
अपनी फैमली के साथ आप इस जगह की सादगी का भरपूर मजा ले सकते है। यह जगह ज्यादातर कपल्स के बीच में मशहूर है ल्किन आप अपनी फैमली के साथ भी यहां पर आराम से घूम सकते है।

PunjabKesari

4. लैंसडाउन
यहां की हसीन वादियों को देख कर आपका यहां से जाने का मन नहीं करेगा। उत्तराखंड से 279 की दूरी पर स्थित इस हिल स्टेशन में आप पहाड़ों के साथ-साथ खुबसूरत झीलों में बोटिंग का मजा भी ले सकते है।

PunjabKesari

5. मुनस्यारी
रंग-बिरंगी पहीड़ियों से ढके इस हिल स्टेशन में आप कैम्पिंग और ट्रैकिंग भी कर सकते है। चारों ओर से बर्फ से ढके इस हिल स्टेशन को देखकर आपकी ओर जाने की इच्छा नहीं होगी। घूमने के लिए यह सबसे बेहतरीन हिल स्टेशन है।

PunjabKesari

6. पिथौरागढ़
दिल्ली के इस हिल स्टेशन का मौसम 12 महिने एक जैसा ही रहता है। यहां पर न तो ज्यादा गर्मी और न ही ज्यादा सर्दी होती है। पहाड़ो से घिरा यह हिल स्टेशन दिल्ली से 463 कि.मी की दूरी पर स्थित है। यहां पर आप प्रकृति के नजारों का भरपूर मजा ले सकते है।

PunjabKesari



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!