आप भी सोते समय पहनती हैं ब्रा तो हो जाएं सावधान !

punjabkesari.in Thursday, Sep 28, 2017 - 04:58 PM (IST)

महिलाएं अपनी फिगर और ड्रैसिंग स्टाइल का काफी ध्यान रखती हैं। कपड़े हों या इनरवियर महिलाओं के लिए सभी परफैक्ट होने चाहिए। ब्रा की बात करें तो इसमें कई डिजाइन्स और फैब्रिक आते हैं जो महिलाएं अपनी फिगर के हिसाब से चुनती हैं। ब्रा पहनने से महिलाओं की अंदरूनी सुंदरता उभर कर आती है और इससे उनकी पर्सनेलिटी भी बढ़ती है। महिलाओं के लिए ब्रा पहनने बहुत जरूरी होता है लेकिन रात के समय उन्हें ब्रा नहीं पहननी चाहिए क्योंकि इससे कई तरह की समस्याएं हो जाती हैं। आइए जानिए रात के समय ब्रा पहनने से कौन सी प्रॉब्लम्स हो सकती हैं।

1. ब्लड सर्कुलेशन 
रात के समय ब्रा पहन कर सोने से ब्लड सर्कुलेशन सही तरीके से नहीं चलता जिससे मांसपेशियां सिकुड़ने लगती हैं और ब्रैस्ट को भी नुकसान पहुंचता है।
2. फंगल इंफैक्शन
सारा दिन और रात ब्रा पहन कर रखने से ब्रैस्ट पर हवा नहीं पहुंचती जिससे पसीने की वजह से उस हिस्से में नमी पैदा हो जाती है। नमी होने पर फंगल इंफैक्शन की समस्या हो जाती है।
3. त्वचा में जलन
अधिक देर तक ब्रा पहनने की वजह से शरीर के उस हिस्से पर स्ट्राइप के निशान पड़ जाते हैं और त्वचा लाल हो जाती है। ऐसे में अगर रात को भी ब्रा पहन कर रखेंगी तो लालिमा के साथ-साथ स्किन पर जलन भी होने लगेगी।
4. रैशज
ज्यादा टाइट ब्रा पहनने की वजह से त्वचा पर रैशेज हो जाते हैं जिससे दर्द और खुजली की समस्या हो जाती है। ऐसे में हमेशा रात के समय ब्रा उतार कर ही सोना चाहिए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static