ये है दुनिया को अनोखे होटल, जिनका अजीबोगरीब अंदाज लेगा मोह

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2017 - 11:18 AM (IST)

पंजाब केसरी(ट्रैवलिंग): अच्छे लाइफस्टाइल की वजह से हर कोई पैसे कमाने की दौड़ में लगा है। लोग घंटो काम करके खूब पैसाना कमाने की चाह रख रहे है। खूब पैसा कमाना तभी फायदेमंद है, जब इनको अपनी खुशी के लिए इस्तेमाल किया जाए। बिजी लाइफ में हर कोई कुछ समय की रेस्ट चाहता है और ऐसे जगह पर घूमना चाहता है, जहां शांति का माहौल बना हो। शांति के माहौल के साथ-साथ वह जगह काफी रोमांटिक और दिलचस्प भी होनी चाहिए। जहां ढेर सारी मस्ती की जा सकें और उन पलों का अपनी जिंदगी का यादगार पल बनाया जा सकते है। 

जब हम लोग कहीं घूमने जाते है, वहां रहने के  लिए होटल में कमरा तो जरूर बुक करवाते है। अगर वह होटल ही काफी दिलचस्प अंदाज से बना हो उस जगह को घूमने का मजा और दोगुणा बढ़ जाता है। अगर आपको भी कुछ ऐसी जगह की तलाश है तो आज हम आपको कुछ ऐसे होटल्स के बारे में बताएंगे, जो आपकी जिंदगी में यादगार पल बन सकते है। 


1. दी फ्लोरिडा क्रेन होटल

PunjabKesari

अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में बने इस होटल का नाम दी फ्लोरिडा क्रेन है। इस होटल का नाम इस लिए यह रखा गया है क्योंकि यह क्रेन की तरह दिखता है। इस होटल में केवल तीन ही सुइट्स है। इस क्रेन शेप में बने होटल की ऊंचाई 164 फीट है, जहां से नीचे देखने के नजारा का दिलचस्प साबित होता है। 

2. शेरेटन हुजहू हॉट स्प्रिंग रिसॉर्ट 

PunjabKesari

चीन का यह रिजॉर्ट एमिनिटीज और खास सर्विस के लिए काफी मशहूर है। एक ब्रिज इस होटल के दो टावर्स को आपस में जोड़ता है, जो पानी में बना हुआ है। रात होने पर इस होटल में एक शानदार लाइट दिखाई देती है, जो रोमांटिक माहौल बना देती है।  

3. होटल जेस्टेड 

PunjabKesari

टावर की तरह दिखने वाला यह होटल चेक रिपब्लिक में बना है। खास बात है कि 1012 मीटर की ऊंचाई पर बने इस को होटल 1960 में बनाया गया था। यहां से आप चेक रिपब्लिक के व्यू का आनंद उठा सकते है। 

4. सन क्रूज रिजॉर्ट 

PunjabKesari

साउछ कोरिया की डोंगहाए सिटी जहाज के आकार में बने इस होटल की खूबसूरती देखते ही बनती है। यह जहाज पानी में नहीं बल्कि एक पहाड़ की चोटी पर बना है। इस होटल में आपको सभी लग्जरी सेवाएं मिलेगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static