महिलाएं बेफ्रिक होकर घूमें यहां, इस आइलैंड पर पुरुषों की है नो-एंट्री

Thursday, May 31, 2018 4:30 PM
महिलाएं बेफ्रिक होकर घूमें यहां, इस आइलैंड पर पुरुषों की है नो-एंट्री

अकेले घूमने में लड़कियां अक्सर असुरक्षित महसूस करती है। बात अगर विदेश जाने की हो तो परिवार के लोग भी उन्हें घूमने की इजाजत नहीं देते है। ऐसे में लड़कियां भी अकेले विदेश जाने में हिचकिचाती हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे आइलैंड के बारे में बताने जा रहे हैं जहां महिलाएं बेफ्रिक होकर घूम सकती हैं। यह एक ऐसा आइलैंड है जहां पुरूषों की नो-एंट्री है। अगर इस आइलैंड के बारे में यह कहा जाए कि यह आइलैंड महिलाओं के लिए जन्नत है तो यह कहना गलत नहीं होगा।

PunjabKesari

PunjabKesari

इसलिए इस आइलैंड पर मर्दों की है नो-एंट्री
फिनलैंड के सुपरशी आईलैंड पर पुरूषों का आना वर्जित है। दरअसल, इस आइलैंड को एक अमेरिकी बिजनेसवुमन क्रिस्टीना रॉथ ने बनाया है, जिसके कारण यहां सिर्फ महिलाओं को ही एंट्री मिलती है। वह दुनिया में एक ऐसी जगह तलाश रही थी, जहां महिलाएं आजादी से घूम सकें, जिसके लिए उन्हें यह जगह बिल्कुल परफेक्ट लगी। सिर्फ महिलाओं के लिए आउटिंग पर जाने का यह बेस्ट ऑप्शन है।

PunjabKesari

ऐसे आया इस आइलैंड को बनाने का ख्याल
क्रिस्टीना कुछ समय पहले कैलिफोर्निया के एक आश्रम में छुट्टियां एंजॉय करने गई थी। वहां, उन्होंने देखा की महिलाएं खुद एंजॉय करने से ज्यादा मर्दों पर ध्यान दे रही है कि वह कहीं उन्हें देख तो नहीं रहें। साथ ही उन्होंने महसूस किया कि मर्द महिला विजिटर्स को कहीं ना कहीं डिस्ट्रैक्ट करते हैं। यहीं से उनके दिमाग में सिर्फ महिलाओं के लिए आइलैंड रिजॉर्ट शुरु करने का ख्याल आया ताकि महिलाएं बिना मर्दों के रिलैक्स होकर अपनी छुट्टियां एंजॉय कर सकें।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि 'उनका इस रिजॉर्ट को खोलने का मकसद भी मर्दों के खिलाफ होने नहीं है लेकिन साथ ही उनका मानना है कि एक ऐसे आइलैंड रिजॉर्ट की महिलाओं को जरूरत थी जहां मर्दों को एंट्री ना मिले।'

PunjabKesari

इस आइलैंड रिजॉर्ट में 4 कैबिन हैं, जिसमें 10 महिलाएं आराम से रह सकेंगी। रिजॉर्ट में स्पा, सौना बाथ सहित कई अन्य सुविधाएं होंगी। सभी केबिन पूरी तरह से हेल्थ पर फोकस करके बनाए गए हैं। यहां के एक केबिन की कीमत 3 हजार डॉलर से लेकर 6 हजार डॉलर तक हैं, जिनमें महिलाएं 5 दिन तक आराम के पल बिता सकती हैं। इस आइलैंड के लिए टिकट बुक करने से पहले महिलाओं को इसका अप्रूवल लेना होगा। इतना ही नहीं, अप्रूवल के लिए सबसे पहले स्काइप के माध्यम से इंटरव्यू देना होगा।

PunjabKesari
PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन