पढ़ने के साथ इस लाजवाब लाइब्रेरी की डिजाइनिंग देखने आते है टूरिस्ट

Monday, November 6, 2017 6:16 PM
पढ़ने के साथ इस लाजवाब लाइब्रेरी की डिजाइनिंग देखने आते है टूरिस्ट

चीन अपनी अजीबो-गरीब इंवेंशन और बिल्डिंग डिजाइन्स के लिए जाना जाता है। आज हम आपको चीन में ही बनी एक लाइब्रेरी के बारे में बताने जा रहें है। पढ़ने के लिए माहौल और जगहे अगर खुशनुमा हो तो वो किसी जन्नत से कम नहीं होती। चीन की इस लाइब्रेरी को देखकर यह जगहें आपको किसी जन्नत से कम नहीं लगेगी। चीन की इस लाइब्रेरी ने इंजीनियरिंग की एक शानदार मिसाल पेश की है।

PunjabKesari

37, 000 स्क्वायर फीट तक फैली टियांजिन बिनहाइ लाइब्रेरी में हमेशा लोगों की भीड़ लगी रहती है। इस लाइब्रेरी की उंचाई करीब पांच मंजिल के बराबर बनी हुई है। यहां पर पढ़ने के लिए हर जॉनर करीब 12 लाख से भी ज्यादा किताबें मिल जाएगी। 

PunjabKesari

बिनहाइ कल्चरल सेंटर में खोली गई यह लाइब्रेरी आई ऑफ बिनहाइ के नाम से भी जानी जाती है। इस इमारत के शानदार डिजाइन को देखकर लोग यहां फोटो खींचे बिना नहीं रह पाते।

PunjabKesari

यहां पर सर्विस स्पेस, बुक स्टोरेज, आर्काइव, कंप्यूटर रूम, ऑडियो रूम, ऑडिटोरियम, लाउंज, मीटिंग रूम, ऑफिस और रीडिंग स्पेस की जगहें बी बनी हुई है। इसके अलावा यहां पर आप बड़े ही आराम से कोई बी किताब पढ़ सकते है।

PunjabKesari

लाइब्रेरी और किताबों के बीच में बनी आंख पर अंदर औप बाहर पार्क की परछाई पड़ती है। जो इस लाइब्रेरी की खूबसूरती को और भी बढ़ाती है। इस लाइब्रेरी में किताबे पढ़ने और इसकी खूबसूरती देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते है।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!