समझदार लोग भी कर देते हैं शादी की पहली रात यह 6 गलतियां

Monday, February 5, 2018 1:19 PM
समझदार लोग भी कर देते हैं शादी की पहली रात यह 6 गलतियां

भारतीय परंपरा के अनुसार शादी का बहुत महत्व है। हर कपल के लिए शादी की पहली रात बहुत खास होती है। नए शादीशुदा जोड़ें इस दिन को लेकर कई तरह की बातें सोचते है। क्योंकि इस दिन से उनकी जिदंगी की नई शुरूआत होती है। शादी की पहली रात लड़का-लड़की एक दूसरे को समझने की कोशिश करते है। वहीं कुछ लोग इस दिन ऐसी गलती कर देते है, जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बताने जा रहें है, जोकि समझदार लोग भी कर बैठते है। आइए जानते है शादी की पहली रात को कौम-सी गलतियां नहीं करनी चाहिए।
 

1. अतीत की बातें करना
शादी की पहली रात भूलकर भी अपने पार्टनर से अतीत की बातें न करें। ऐसा करने से आपका रिश्ता शुरू होने से पहले ही उसमें दरार आ जाएगी। क्योंकि इमोशन में कई बार आप वो बात भी बोल देते है, जिसे आपको नहीं बताना चाहिए।

PunjabKesari

2. कमियां गिनाना
कभी भी शादी के पहले ही दिन पार्टनर की कमियों को न गिनाएं। इससे पार्टनर के सामने आपका इम्प्रेशन खराब हो सकता है।

3. अकेले बोलते रहना
इस दिन को लेकर दोनों ही नर्वस होते है लेकिन इसी घबराहत में कई बार आप अकेले ही बोलते रहते है। इसकी बजाए आप अपने पार्टनर की बात भी सुनें इससे वो भी कम्फर्टेबल हो जाएगा।

PunjabKesari

4. परिवार की कमियां निकालना
कई बार आप शादी के पहले दिन ही उनके परिवार की कमियां या आदतों के बारे में बात करने लगते हैं, जिससे पहले ही दिमाग में खराब इमेज बन जाती है। इसलिए कभी इस दिन कभी भी परिवार की कमियों को डिस्कस न करें।

5. रोमांस को लेकर जल्दबाजी
इस दिन शारीरिक संबंध बनाने की जल्दबाजी करना न करें। पहले एक-दूसरे से बात करें और समझने की कोशिश करें। जब आप दोनों कम्फर्टेबल हो जाए तो इस बारे में बात करके शुरूआत करें।

PunjabKesari

6. उपहार न देना
इस दिन आपकी जिदंगी की नई शुरूआत होती है। इसलिए लोग अपने पार्टनर के लिए कुछ स्पैशल गिफ्ट लेकर जाते है लेकिन कुछ लोग इस दिन भी अपने पार्टनर के लिए उपहार ले जाना भूल जाते है।


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन