सर्दी में बदल दें अपने ब्यूटी प्रॉडक्ट्स, नहीं होगी ड्राईनेस!

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2017 - 10:34 AM (IST)

ब्यूटी: सर्दियों में स्किन और बालों का ड्राई होना आम समस्या है। इससे निजात पाने के लिए लोग तरह-तरह के ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं, ताकि सर्दियो में भी अपनी स्किन को कोमल और खूबसूरत बना कर रख जा सकें। 

स्किन के ड्राई होने की एक वजह हमारी गलत आदतें है। हम लोग कुछ ऐसे प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते है जो हमारी स्किन की नमी को खत्म करके रूखापन लाती है। आज हम आपको ड्राई स्किन पर इस्तेमाल होने वाले कुछ ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे है, जिनका इस्तेमाल करके आप इस समस्या से आसानी से निजात पा सकते है। 


1. फेसवॉश

सर्दियों में ड्राईनेस से बचने के लिए ऐसे फेसवॉश का इस्तेमाल करें, जिसमें  ग्लिसरीन हो। सैलिसाइलिक एसिड वाले फेसवॉश के इस्तेमाल से परहेज करें क्योंकि यह स्किन के नैचुरल ऑयल को खत्म करके स्किन को ट्राई बना देता है।  

2. मॉइश्चराइज़र

सर्दियों में ऐसा मॉइश्चराइजर चुनें जिसमें हाईऐल्युरोनिक एसिड मौजूद हो। इससे स्किन में नमी बनी रहेगी।  स्किन पर ऑयल या पैट्रोलियम बेस्ड मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करें। 

3. लिपस्टिक

इस मौसम में लिपस्टिक चुनते समय थोड़ी समझदारी दिखाएं। मैट की जगह क्रेम (Crème) लिपस्टिक का इस्तेमाल करें क्योंकि मैट लिपस्टिक से होंठ ड्राय हो जाते है।  

4. साबुन

ड्राई स्किन से छुुटकारा पाने के लिए चेहरे पर साबुन का कम से कम इस्तेमाल करें क्योंकि इससे चेहरे की नमी गायब होती है और ड्राई स्किन की समस्या आती है। इसलिए एल्कोहल और डिटरजेंट बेस्ड सोप का इस्तेमाल ना करें। 

5. लिप बाम

सर्दी में होंठ का फटना आम बात हैं। ऐसे में अपने लिप बाम पर ध्यान दें। लिप बाम के बजाएं शीया बटर,ग्लिसरीन या नैचुरल ऑयल्स इस्तेमाल करें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static