जानिए क्यों नहीं चल पाती सेलिब्रिटीयों की शादी

Friday, March 17, 2017 3:46 PM

रिलेशनशिप : शादी एक बहुत ही पवित्र रिश्ता है। इसको निभाने के लिए सहनशीलता और संयम की जरूरत है लेकिन आज की युवा पीढ़ी में बर्दाश्त करने की शक्ति नहीं है जिस वजह से तलाक की नौबत आ जाती है। तलाक की ज्यादा समस्या बड़ी हस्तियों में ही दखने को मिलती है। बॉलीवुड के ऐसे बहुत से कपल हैं जो अपनी शादी अधिक समय नहीं चला पाए और अलग हो गए। आइए जानिए किन कारणों की वजह से सेलिब्रिटी तलाक ले लेते हैं।

1. असुरक्षा
आम लोगों की तुलना में सेलिब्रिटीयों की शादियां ज्यादा समय नहीं चल पाती। इसका मेन कारण असुरक्षा की भावना ही होती है। अक्सर शूटिंग के लिए दोनों पार्टनर बाहर रहते हैं और एक-दूसरे के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाते। ज्यादातर बाहर रहने की वजह से वे एक-दूसरे पर शक करने लगते हैं और उनके रिश्ते में दरार आ जाती है।

2. मीडिया 
सेलिब्रिटी की जिंदगी में मीडिया का बहुत अहम रोल होता है। मीडिया चाहे तो स्टार को ऊपर उठाए या एक-दम नीचे गिरा सकती है। कई बार एक्टर का नाम उसकी फिल्म की हीरोईन के साथ जोड़ दिया जाता है। मीडिया की वजह से इस बात को इतना उछाला जाता है कि पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़े शुरू हो जाते हैं और बात तलाक तक पहुंच जाती है।

3. दबाव
सुर्खियों में रहने के लिए सेलिब्रिटी हमेशा अपने रिश्ते में दबाव बना कर रखते है लेकिन जब यह दबाव हद से बड़ जाता है तो कपल में से कोई एक बर्दाश्त नहीं कर पाता और वह रिश्ते से बाहर निकलना चाहता है। ऐसे में तलाक ही इस रिश्ते का अंत होता है।

4. अंहकार
सेलिब्रिटी जब ज्यादा बड़ा स्टार बन जाता है तो उसमें अंहकार आ जाता है, चाहे वह हीरो हो या हीरोईन। ऐसे में जब ईगो कंट्रोल से बाहर हो जाती है तो रिश्ता संभालना मुश्किल हो जाता है।

5. करियर
 एक्टर्स के लिए उनका करियर बहुत मायने रखता है। उसके लिए वे सब कुछ छोड़ने के लिए तैयार हो जाते हैं। कई सेलिब्रिटीयों के विवाह टूटने की मेन वजह उनका करियर ही होता है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!