रात को कान में रखें प्याज, मिलेगा यह चमत्कारी फायदा

Wednesday, July 12, 2017 5:17 PM
रात को कान में रखें प्याज, मिलेगा यह चमत्कारी फायदा

दर्द का घरेलू उपचार : प्याज खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ सेहत का भी ख्याल रखता है। खाने के अलावा प्याज को एक औषधि के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। लोग प्याज का इस्तेमाल कई ब्यूटी और स्वास्थ्य संबंधी प्रॉबल्म को दूर करने के लिए अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल करते हैं क्योंकि प्याज में केलिसिन और रायबोफ्लेविन पर्याप्त मात्रा में होता है। इसके अलावा इसमें जीवाणुरोधी, तनावरोधी, दर्द निवारक, पथरी, गठिया, लू, मधुमेह और कई अन्य बीमारियों से बचाए रखने वाले गुण होते हैं। वहीं अगर प्याज का टुकड़ा रात को जुराब और कान में रखकर सोया जाए तो कई तरह की बीमारियां दूर की जा सकती है। आइए जानते है प्याज को कान में रखने से क्या होता है?  कान के असहनीय दर्द को तुंरत दूर करते हैं ये नुस्खे

 

1. खून शुद्ध

दरअसल प्याजा में मौजूद फॉस्फोरिक एसिड खून की धमनियों में घूसकर खून को शुद्ध करता है। इसलिए रात को सोने से पहले काट में प्याज का टुकड़ा रख लें। 

 

2. पैरों की बदबू

PunjabKesari

जिन लोगों को जूते-चप्पल पहनने के बाद पैरों की बदबू की शिकायत रहती है उनके लिए यह नुस्खा काफी कारगर साबित होता है।  कान के दर्द से छुटकारा दिलाएंगे ये असरदार नुस्खे

 

 

3. कान दर्द या जलन 

PunjabKesari

रात को सोने से पहले प्याज के टुकड़े का कान के बाहरी हिस्से पर इस तरह रखे कि प्याज कान के अंदर न जाएं। इस उपाय से कान दर्द और उसमें होने वाली जलन आसानी से दूर हो जाएगी। 

 

अन्य कई समस्याएं

इन सब समस्याओं के अलावा कान से जुड़ी बहुत से प्रॉबल्म से छुटकारा मिलेगा। इसलिए यह उपाय आपके लिए किसी रामबाण इलाज से कम नहीं होगा। 
 




आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन