बेकार बियर की बोतलों से करें घर की डैकोरेशन

punjabkesari.in Sunday, Dec 11, 2016 - 12:33 PM (IST)

इंटीरियर डैकोरेशन: हर शख्स अपने घर को खूबसूरत और सजा हुआ देखना चाहता है। इसके लिए फर्नीचर से लेकर शो पीस तक की शॉपिंग बड़े चाव से करते हैं ताकि घर का कोना-कोना निखरा रहे। लेकिन बाजार से महंगी चीजों की बजाए आजकल लोग अपने हाथों से तैयार की गई क्रिएटिव चीजों को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा अगर घर में बच्चे का जन्म दिन है या डिनर की तैयारियां कर रहे है तो कुछ इस तरह से घर की साजो सजावट करें।


आइए जानते है कि वेस्ट बियर की बोतलों से आप घर की डैकोरेशन किस तरह कर सकते हैं।
 
1. बोतलों को आप अपनी मनपंसद रंगो से रंग सकते हैं या फिर उसमें अपनी मर्जी का आर्ट वर्क कर सकते हैं। किसी हैगिंग की मदद से आप इसे घर में टांग सकते हैं।
2. अगर आप घर में पार्टी करने जा रहे है तो वेस्ट बियर की बोतल घर की डैकोरेशन करने में बहुत काम आ सकती हैं। आप उसमें जल्ती हुई लड़ियां डालकर टैबल पर रख सकते हैं। 
3. कुछ लोग कैंडल लाइट डिनर करना घर में ही पंसद करते हैं तो इसके लिए जाहिर है कि आप अपने डिनर टैबल को सजाते भी हैं। इनकी सजावट के लिए भी बियर की बोतलों को इस्तेमाल कर सकते हैं। कैंडल स्टैंड  की जगह आप बियर की बोतल को उल्टा करके उसमे फ्लोटिंग कैंडल रख सकते हैं।
4. बियर की बोतलों को आप रंग-बिरंगे ऊन से कर्व कर सकते हैं और घर में पड़े किसी भी टैबल पर रख सकते हैं।
5. बोतलों के अंदर आप छोटी थर्माकोल की रंग-बिरंगी बॉल भी डाल सकते हैं और बाहर की तरफ रिबन को फ्लावर की तरह बांध सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static