शादी के लहंगे में दिखना है Fit तो इस तरह करें Weight loss

punjabkesari.in Sunday, Jul 23, 2017 - 05:44 PM (IST)

शादी के लिए लड़कियां महीनों पहले ही शहर की सारी शॉप को छान कर लहंगा सिलेकट करती है। हर लड़की चाहती है कि वो अपनी शादी में सबसे सुंदर और लहंगे में एकदम फिट दिखे। शादी का दिन करीब आते-आते वजन बढ़ने लगता है। जिससे लड़कियां टैंशन में आकर डाइटिंग करके अपनी तबीयत खराब कर लेती है लेकिन अब आपको ऐसा कुछ करने की जरुरत नहीं। आज हम आपको ऐसे कुछ टिप्स बताएंगे जिससे आप शादी के लहंगे में एकदम परफेक्ट दिखेंगी।

1. खाने से पहले पानी पीना
शादी होने तक जिलना हो सकें उतना पानी पीए। खाने से पहने 2 गिलास पानी पाने से काफी हद तक कैलरी बर्न होती है। इसके अलावा रात को खाना खाने के बाद ब्रश जरुर करें। यह वजन घटाने का सबसे सरल और आसान उपाय है।

PunjabKesari

2. नाश्ते में अण्डा
शादी तक दिन में सिर्फ 3 बार हल्का खाना खाए। सुबह नाश्ते में हैवी की बजाए उबले अण्डों और प्रोटीन युक्त भोजन को शामिल करें। इसके अलावा 1 दिन में 3 से 4 बार ब्लैक कॉफी या ग्रीन टी पीने से भी वजन भी घटेगा और इससे कमजोरी भी नहीं होगी।

3. ज्‍यादा भोजन पकाना, 
खाने को ज्यादा देर तक पकाने से उसके सारे पोषक तत्व मर जाते है। जिससे आपको बार-बार भूख लगती है। ऐसे में आप जंक फ्रूड का सेवन कर लेते है जो सेहत के लिए हानिकारक होता है। स्टीम, पेक फूड, ग्रिल सब्जियां और मांस-मछली को माइक्रोवेव में न पकाए।

PunjabKesari

4. डांस करना
जब भी आपको घर पर फ्री टाइम मिलें तो 15-20 मिनट के लिए डांस जरुर करें। यह वजन घटाने का सबसे घरेलू उपाए है। इससे मेटाबालिज्म बढ़ेगा और कैलोरी जल्दी बर्न होगी। इसके अलावा इससे आपका मनोरंजन भी हो जाएगा।

5. अधिक नींद लेना

PunjabKesari
शादी की टेंशन में आप ठीक से नींद नहीं ले पाती जिससे वजन बढ़ जाता है। इसलिए शादी के स्ट्रैस को कम करे और हर दिन एक घंटा ज्यादा नींद लें। इससे प्रति दिन आप 2,500 कैलोरी बर्न कर लेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static