वालपेपर से ड्रीमहोम के इंटीरियर को दें अट्रैक्टिव लुक

Thursday, March 16, 2017 12:36 PM

इंटीरियर डैकोरेशनः मौडर्न लुक देने के लिए आप घर में पेंट आदि करवाती हैं लेकिन पेंट करवाने में काफी परेशानियों को झेलना पड़ता है। यदि आप कलर करवाने के बजाय वालपेपर लगवाएंगें तो घर की दीवारें इतनी खूबसूरत लगेंगी कि देखने वाला तारीफ किए बिना न रह सकेगा। आजकल वालपेपर काफी ट्रैंड में है और इस की काफी डिमांड भी है। मार्कीट में वालपेपर की बहुत सी वैराइटी और रेंज आप को मिल जाएगी।


1. किड्स रूम के लिए स्पैशल रेंज
कुछ समय पहले तक दीवारें तस्वीरों से ही सजाई जाती थीं, लेकिन अब उन की जगह वालपेपर ने ले ली है। बच्चों के रूम के लिए टोम ऐंड जैरी, हैरी पौटर, बाइक्स और ऐनिमल प्रिंट का इस्तेमाल किया जाता है। इस से रूम खूबसूरत तो लगता ही है, बच्चों की क्रिएटिविटी भी बढ़ती है।


2. कूल लुक
अगर आप अपने लिविंग रूम को कूल लुक देने चाहती है तो ब्राइट कलर की वॉलकवरिंग यूज करें। इससे आंखों को तो सुकून मिलेगा ही साथ ही कमरा फ्रैश-फ्रैश लगेगा। अपने लिविंग रूम की दीवारों के लिए व्हाइट, लाइट ब्लू, ऑलिव ग्रीन, लेमन यलो जैसे वॉलपेपर लगवाएं। होम डेकोर की चीजों के लिए लाइट कलर इस्तेमाल करें।


3. पार्टी या फंक्शन में
यदि आप के घर में कोई शादी या पार्टी  है तो आप गोल्डन या सिल्वर कलर का वालपेपर लगवा सकती हैं। इस से आप के घर का पूरा माहौल पार्टीनुमा हो जाएगा। इसी तरह ब्राइड के रूम में भी रैड या पिंक कलर के वालपेपर में ग्लिटर व स्पार्कल का इस्तेमाल बैस्ट औप्शन रहेगा।


4. स्टाइलिश वॉलपेपर 
घर की दीवारों को वॉलपेपर से सजाने से दीवारों की कमियां तो छिपती ही है साथ ही ट्रैंडी लुक भी मिलता है। इनको अाप अासानी से साफ भी कर सकते हैं। 


5. आर्टिस्टिक लुक
अगर आपको होम डैकोर में भी एक्सपेरिमेंट करना पसंद है तो कलरफुल आर्टिस्टिक वॉलपेपर से दीवारों को सजाइए। दीवारों को आर्टिस्टिक टच देने के लिए फ्लावर, लीव्स आदि डिजाइन वाले वॉलपेपर का इस्तेमाल करें। 


6. वाटरप्रूफ वालपेपर 
यदि घर पर सीलन हैं तो भी आप वालपेपर लगवा सकते हैं क्योंकि आजकल वाटरप्रूफ वालपेपर आने लगे हैं। इस की मैंटेनैंस पर खर्च भी बहुत कम आता है, क्योंकि यह वाशएेबल होते हैं। अच्छी क्वालिटी का वालपेपर ही लगवाएं, क्योंकि यह 10 साल तक भी खराब नहीं होता।  



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !