वॉलपेपर से घर को दें डिफरैंट लुक

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2016 - 12:15 PM (IST)

Different Look : त्योहारों के सीजन में लोग अपने घर को रंग करवाते है इनको नया लुक देते है। मार्किट से तरह-तरह के डैकोरेशन का सामान लाते है। आप अपने घर की दीवारों को भी नया लुक देते है लेकिन अगर बिना पेंटिंग के कम समय में ही दीवारों को सजाना चाहते है तो वॉलपेपर सबसे अच्छा ऑप्शन है। इससे आप अपने ड्रीम को मनचाहा लुक दे सकती है। आज हम आपको वॉलपेपर के डिजाइन्स के बारे में बताएंगे, जिससे आप अपने घर की दीवारों को सजा सकते है। 

 


1. कूल लुक

अगर आप अपने लिविंग रूम को कूल लुक देने चाहती है तो  ब्राइट कलर की वॉलकवरिंग यूज करें। इससे आंखों को तो सुकून मिलेंगा ही साथ ही कमरा फ्रैश-फ्रैश लगेगा। अपने लिविंग रूम की दीवारों के लिए व्हाइट, लाइट ब्लू, ऑलिव ग्रीन, लेमन यलो जैसे वॉलपेपर लगवाएं। होम डेकोर की चीजों के लिए लाइट कलर इस्तेमाल करें। इन डिफरेंट वॉलपेपर से करें Teenager के कमरे की सजावट

 

2. रोमांटिक लुक

अपने पार्टनर को सरप्राइज देने के लिए बेडरूम को रेड, पिंक जैसे रोमांटिक कलर के वॉलपेपर से सजाएं। बेडरूम में बहुत सारा फर्नीचर न रखें।  फर्नीचर से मैच करते कर्टन, बेडशीट यूज करे। 

 

3. क्लासी लुक

घर को क्लासी लुक देने के लिए वुडन कलर के वॉलपेपर सिलैक्ट करें। आपको मार्किट में वुडन शेड के वॉलपेपर की ढेरों वैरायटी मिल जाएंगी। कमरे की एक दीवार को वुडन वॉलपेपर और बाकी दीवारों को बेज, ग्रे जैसे क्लासी कलर से पेंट करवाएं। साथ ही ब्लैक एंड व्हाइट कलर का फर्नीचर रखें।  

 

4. आर्टिस्टिक लुक

अगर आपको होम डैकोर में भी एक्सपेरिमेंट करना पसंद है तो कलरफुल आर्टिस्टिक वॉलपेपर से दीवारों को सजाइए। दीवारों को आर्टिस्टिक टच देने के लिए फ्लावर, लीव्स आदि डिजाइन वाले वॉलपेपर का इस्तेमाल करें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static