मदर्स डे पर मां के साथ करें इन 7 जगहों की सैर, ट्रिप बन जाएगा यादगार

Sunday, May 13, 2018 11:36 AM
मदर्स डे पर मां के साथ करें इन 7 जगहों की सैर, ट्रिप बन जाएगा यादगार

सालभर काम करने वाली मां के लिए एक भी दिन ऐसा नहीं होता जब वह छुट्टी लेती हो। वह बिना किसी शिकायत के पूरी परिवार का ख्याल रखती है और घर का पूरा काम करती है। ऐसे में इस मदर्स डे पर आपके हर पल को खास बनाने वाली उस मां के लिए अपने बिजी शेड्यूल से कुछ वक्त निकाकर उनके साथ घूमने के लिए जाएं। इससे उन्हें रोज-रोज के काम से आराम भी मिल जाएगा और वह मदर्स डे पर एंजॉय भी कर लेगी। आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां अपनी मां के साथ टेंशन फ्री होकर घूम सकते हैं।
 

1. अल्लेप्पी
अपने ग्रीन बैक वॉटर पार्क के लिए इस फेमस इस जगह पर आप अपने परिवार के साथ आराम से घूम सकते हैं। मदर्स डे के स्पेशल सेलिब्रेशन के लिए यहां जाना अच्छा ऑप्शन रहेगा। मां के स्ट्रेस को दूर करने के लिए एलिप्पे की खूबसूरती और शांति बेस्ट रहेगी। यहां ठहरने के लिए होटल्स के अलावा हाउसबोट की सुविधा भी है। इसके अलावा आप यहां लजीज खाना, इंटीरियर और मेहमानवाजी का शानदार एक्सपीरियंस के साथ पेरियार नेशनल पार्क और वाइल्ड लाइफ सैंक्चुअरी का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

2. कैरिबियाई सागर, ग्रेनाडा
कैरिबियाई सागर के दक्षिणी किनारे पर स्थित ग्रेनाडा 6 द्वीपों को मिलाकर बना है। यहां आप अपनी मां के साथ सी बीच से लेकर वॉटर फॉल तक का भरपूर मजा ले सकते हैं। यहां मौजूद दुनिया का पहला अंडर वॉटर पार्क स्‍कल्‍पचर आपको सबसे ज्‍यादा आकर्षित करेगा। इसके साथ ही यहां आकर आप अपनी मां के साथ हाउस ऑफ चॉकलेट भी देख सकती हैं।

PunjabKesari

3. मालदीव
अगर आप अपनी मां के साथ सुकून भरे पल बिताना चाहते हैं तो घूमने के लिए मालदीप भी बेस्ट ऑप्शन है। इंट्रेस्टिंग बात तो यह हैं कि यह जगह भारत के बेहद नजदीक है और यहां पर आप शांती के कुछ पल बिता सकती हैं। खासतौर पर अपनी मां के साथ घूमने के लिए बिल्कुल परफेक्ट है।

PunjabKesari

4. लद्दाख
लद्दाख में घूमने के लिए कई जगहें हैं, जहां आप अपनी मां के साथ घूम सकते हैं। अगर आप एक बार इन जगहों को देख लें तो शायद ही आप यह नजारा कभी भूल पाएंगी। यहां उंचे-उंचे पहाड़, नीले साफ पानी की झीलें और कई खूबसूरत जगहें है जो टूरिस्ट्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं। इस खूबसूरत जगहों पर आज भी टूरिस्ट्स की अच्छी-खासी भीड़ नहीं है लेकिन प्राकृतिक खूबसूरती के मामले में यह जगहें बेहद ही शानदार हैं।

PunjabKesari

5. श्रीलंका
श्रीलंका में आप अपनी मां के साथ नेचुरल ब्यूटी के साथ-साथ कई खूबसूरत जगहों का मजा ले सकते हैं। एला पहाड़ों और जंगल के बीच से गुजरती ट्रेन और बाहर का खूबसूरत नजारा देखने का मजा आपको श्रीलंका में ही मिलेगा। इसके अलावा आप अपनी मां के साथ यहां एडमास पीक भी देख सकते हैं।

PunjabKesari

6. स्पेन, इबीसा
स्पेन के बार्सिलोना में स्थित इबीसा शहर अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में मशहूर है। इस जगह को हैवेन ऑफ पार्टी भी कहा जाता है। यहां पर लोग मस्ती करने के लिए आते हैं। आप भी इस मदर्स डे अपनी मां के साथ मस्ती करने के लिए यहां जा सकते हैं।

PunjabKesari

7. कोलंबिया
दक्षिण अमेरिका में स्थित कोलंबिया शहर में आप अपनी मां के साथ वीकेंड को फुल एंजॉय कर सकते हैं। यहां के पहाड़ और समुद्र की खुली हवा आपके वीकेंड को शानदार बना देगी। तो अपनी मां के साथ ट्रिप को यादगार बनाने के लिए कोंलबिया जरूर जाएं।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन