उत्तराखंड में मिलेगा गोवा जैसा नजारा, ले सकेंगे फ्लोटिंग हट का मजा

Friday, February 2, 2018 11:09 AM
उत्तराखंड में मिलेगा गोवा जैसा नजारा, ले सकेंगे फ्लोटिंग हट का मजा

अक्सर लोग घूमने का प्लान बनाते समय गोवा या ऐसी ही किसी जगहें के बारे में सोचते हैं। वीकेंड को यादगार बनाने के लिए ज्यादातर लोग समुद्र किनारे, झील या पहाड़ों पर जाना पसंद करते है। अगर आपको यह दोनों एक साथ देखने को मिल जाए तो। एेसी जगह के बार में आज हम आपको बताएंगे। वह है उत्तराखंड। यहां की सरकार ने राज्य पर्यटन बढ़ाने के लिए कई ऐसे कदम उठाए हैं, जिसके कारण आप यहां पर गोवा जैसे नजारों का मजा ले सकते है। अगर आप भी बना रहें है वीकेंड का प्लान तो यह जगहें आपके लिए एकदम बेस्ट है।

PunjabKesari

उत्तराखंड में मौजूद टिहरी झील का मजा लेने तो वैसे भी कई टूरिस्ट आते है लेकिन अब इसे अलग पहचान दिलाने के लिए नए-नए प्रयोग किए गए है। इसे और भी ज्यादा आकर्षित बनाने के लिए इसमें फ्लोटिंग हट् को उतारा जा रहा है। इसके लिए पहली बार नॉर्थ इंडिया में पहली बार यूपी निगम द्वारा 20 हाउस बोट का निर्माण कराया गया है। इन बाट्स में पर्यटकों के खान-पान से लेकर रहने तक सुविधा का इंतजाम किया गया है।

PunjabKesari

यह सभी हट्स एक हाउस बोट की तरह टिहरी झील में तैरेंगी। टिहरी बांध के चारों और फैली इस टिहरी नदी के जरिए अंतर्राष्ट्रीय टूरिस्ट डेस्टिनेशन को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है। इसके अलावा इस नदी में टूरिस्टोंकी  संख्या बढ़ाने के लिए यहां एडवेंचर स्पोर्ट्स बोटिंग, मोटर स्कीइंग, राफ्टिंग को भी बढ़ावा दिया जाएगा।
PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!