अगर आपको भी है पहाड़ों और झीलों से प्यार तो घूमने के लिए जाएं यहां

Saturday, March 3, 2018 1:12 PM
अगर आपको भी है पहाड़ों और झीलों से प्यार तो घूमने के लिए जाएं यहां

सर्दी हो या गर्मी वीकेंड के प्लान के लिए लोग हिल स्टेशन पर ही जाना पसंद करते है। लॉग वीकेंड पर हिल स्टेशन घूमने का भी अपना ही अलग मजा होता है। ज्यादातर लोग घूमने के लिए मसूरी, मनाली, शिमला ही जाना पसंद करते हैं लेकिन आज हम आपको ऐसे ही एक खूबसूरत हिल स्टेशन के बारे में बताने जा रहें है, जोकि खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं है। उत्तराखंड के बेहतरीन हिल स्टेशन में से एक भीमताल हिल स्टेशन पर आप अपनी छुट्टियों का मजेदार तरीके और शांति से मजा ले सकते है। अगर आप भी वीकेंड की प्लानिंग कर रहे हैं तो घूमने के लिए आप इस हिल स्टेशन पर जा सकते है।

PunjabKesari

दिसंबर से अप्रैल के तक के महीने में घूमने के लिए यह हिल स्टेशन बेस्ट है। यहां के प्राकृतिक नजारों के साथ आप अपनी छुट्टियां आराम से बिता सकते है। इसके अलावा आप यहां पर खूबसूरत पहाड़ और सुन्दर प्राकृतिक झील नौकुचियाताल भी घूम सकते है।

PunjabKesari

नौकुचियाताल झील के बीच में ही गुलाबी कमल फूलों का एक छोटा-सा तालाब भी मौजूद है, जिसके कारण इसे कमल तालाब के नाम से बी जाना जाता है। यहां झीलों के अलावा घूमने के लिए कई प्राचीन मंदिर और तालाब भी मौजूद है।

PunjabKesari

भीमताल में स्थित सात झीलों का एक समूह है, जिसे सातताल के नाम से जाना जाता है। सातताल झील के इस समूह को राम, लक्ष्मण, सीता, हनुमान, नल दमयन्ती, गरूड़ और सूखाताल प्रमुख है। इसके अलावा आप यहां विभिन्न प्रजातियों की खूबसूरत तितलियों को भी देख सकते है।

PunjabKesariPunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन