बेबी पाउडर के ये इस्तेमाल जानकर हो जाएंगे हैरान

Saturday, March 18, 2017 10:53 AM

ब्यूटी :  छोटे बच्चों की त्वचा बहुत ही सेसंटिव होती है। उनके लिए हमेशा बेबी पाउडर का ही इस्तेमाल करना चाहिए। इस पाउडर में कोई कैमिकल्स नहीं होते जिससे यह बच्चों की स्किन को नुकसान नहीं पहुंचाते। इस पाउडर का इस्तेमाल करके महिलाएं अपनी सौंदर्य समस्याओं को भी दूर कर सकती हैं। आइए जानिए कैसे महिलाएं इस पाउडर को यूज कर सकती हैं।

1.घनी पलकें
जिन महिलाओं की पलकें हल्की होती है उन्हें इस पाउडर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।  पलकों के बीच  बेबी पाउडर लगाने से यह घनी दिखेंगी। इसके अलावा यह पलकों की लंबाई और मोटाई को भी बढ़ाती है। इससे मस्कारा फैलने की समस्या भी दूर हो जाती है। इससे आंखों को कोई नुकसान नहीं होता।

2. चिपचिपे बाल
कई बार अचानक कहीं बाहर जाना पड़ता है और बाल चिपचिपे होते हैं। ऐसे में थोड़ा सा पाउडर बालों की जड़ों में लगा लेना चाहिए। यह तेल को ऑब्जर्व कर लेगा और बाल अच्छे दिखेंगे।

3. होंठ
होठों पर लिपस्टिक अधिक समय तक लगी रहे। इसके लिए लिपस्टिक का एक कोट लगा कर होंठों पर थोड़ा-सा पाउडर लगाना चाहिए। इसके बाद दोबारा लिपस्टिक लगाएं जिससे यह काफी समय तक लगी रहेगी।

4. वैक्सिंग से पहले
कुछ महिलाओं की त्वचा बहुत तैलीय होती है। ऐसे में उन्हें वैक्सिंग करने में बड़ी प्रॉब्लम होती है। इसलिए वैक्स से पहले स्किन पर बेबी पाउडर लगा लेना चाहिए जिससे त्वचा ड्राई हो जाएगी और वैक्स के बाद दाने और रैशेज भी नहीं होगें।

5. पसीने की बदबू
गर्मियों में हर कोई पसीने की बदबू से परेशान रहता है। कई बार तो पसीने के कारण बगलों में दाग भी पड़ जाते हैं। ऐसे में बेबी पाउडर लगाने से पसीना सूखा रहता है और इसकी दुर्गंध से भी परेशानी नहीं होती।

6. नेकलेस
कई बार महिलाओं के गले की चेन में गांठ पड़ जाती है या दो नेकलेस आपस में उलझ जाते हैं ऐसे में उन पर बेबी पाउडर छिड़क देना चाहिए। इससे यह आसानी से खुल जाएगी।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!