आंखों को बोल्ड दिखाने के लिए इस तरह करें Eye Makeup

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 01:00 PM (IST)

चेहरे को बोल्ड और ग्लैमरस लुक देने के लिए सिर्फ सही ढंग से जरूरी होता है आईमेकअप। अगर आईमेकअप करते हुए कुछ गलती हो जाए चेहरा खराब दिखने लगता है। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आईमेकअप के लिए सभी प्रॉडक्ट्स को यूज करना जरूरी है। आप सिर्फ काजल से भी चेहरे को बोल्ड लुक दे सकती है। आइए जानिए किस तरह काजल का इस्तेमाल करके खूबसूरत और ग्लैमरस लुक पा सकती है।

1. आईलिड्स करें साफ
आईस पर किसी तरह का मेकअप करने से पहले इसे क्लेन्जर के साथ अच्छी तरह से साफ जरूर करें। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इसे साफ करने के बाद हल्का कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं। इससे आईमेकअप लंबे समय तक खराब नहीं होगा।

2. डार्क सर्कल्स जरूर छिपाएं

PunjabKesari
अगर आपके डार्क सर्कल्स पड़े है तो इसे कंसीलर के साथ छिपा लें। अगर आप काजल लगाने से पहले ऐसा नहीं करेंगी तो आंखे खूबसूरत दिखने की बजाय खराब नजर आएगी।

3. अपर वॉटरलाइन को करें लाइन
कंसीलर अप्लाई करने के बाद आप अपर वॉटरलाइन को लाइन करें। इसके लिए आईलिड्स को हल्का खींचते हुए इस पर शार्प काजल पेंसिल लगाएं। इससे पलकें घनी नजर आने लगेंगी। इसी तरह नीचे की वॉरलाइन पर काजल लगाएं।

4. इस तरह लगाएं काजल
इसके बाद नीचे बाहर के किनारों से अंदर की तरफ काजल अप्लाई करें। बोल्ड लुक के लिए इसे 2 बार लगाएं।

5. न्यूड आईशैडो लगाएं

PunjabKesari
फिर  न्यूड आईशैडो अप्लाई करना न भूलें। इसे नीचे की वॉटरलाइन पर हल्का लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें। इससे काजल लंबे समय तक खराब नही होगा और आपकी लुक शार्प नजर आएगी।

6. मेकअप ब्रश से करें स्मज 
लोअर वॉटरलाइन के काजल को मेकअप ब्रश से स्मज करें। स्मोकी लुक के लिए आईलिड्स पर काजल लगाने के बाद इसे हल्का स्मज करें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static