कुदरती तरीके से करें हटाएं चेहरे के अनचाहे बाल

punjabkesari.in Thursday, Oct 05, 2017 - 11:23 AM (IST)

चेहरे पर अनचाहे बाल हो तो इससे खूबसूरती पर भी असर पड़ता है। इनको हटाने के लिए औरतें वैक्सिंग का भी सहारा लेती हैं लेकिन इससे असहनीय दर्द होता है और कई बार तो स्किन से जुडी बहुत सी समस्याएं भी हो जाती हैं। त्वचा का ढीला होना,रैशेज आदि। इन अनचाहे बालों को हटाने का बैस्ट तरीका है कि कुदरती उपायों को अपनाया जाए। जिससे न तो कोई दर्द होगी और न ही ज्यादा खर्च। 

1. अंडा
फेशियल हेयर को हटाने के लिए 1 अंडे का इस्तेमाल करें। 1 अंडे के सफेद भाग में थोड़ा सा कॉर्न स्टार्च और चीनी मिला लें। इसे अच्छे से मिक्स करके पैर तैयार कर लें। इस पेस्ट को 15-20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और सूखने दें। बाद में पानी से साथ हल्के हाथों से रगड़ते हुए साफ करें। 

2. नींबू और शहद
नीबू और शहद कुदरती वैक्सिंग का काम करता है। 2 टेबलस्पून चीनी,1 टीस्पून शहद और आधे नींबू का रस इन सबको अच्छे से मिला लें। इसमें आप थोड़ा सा पानी भी मिला सकते हैं। इस गाढ़े पेस्ट को चेहर पर 15 मिनट के लिए लगाएं। इसे बाद पानी से साफ धो लें। 

3. आलू और बेसन
आलू के रस में बेसन मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। इसमें आधा चम्मच नींबू का रस और थोड़ा सा शहद मिक्स करके पेस्ट तैयार कर लें। इसे पूरे चेहरे पर लगाए और सूखने पर धो लें। 

4. पपीता और हल्दी
पपीते और हल्दी को मिलाकर पैक तैयार कर लें और इसे चेहर पर अप्लाई करें। सूखने पर पानी से धो लें। इससे चेहर के अनचाहे बाल धीरे-धीरे हटने शुरू हो जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static