WonderFul! रेत से बना है यह खूबसूरत होटल लेकिन 1 दिन का किराया उड़ा देगा आपके होश!

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 03:11 PM (IST)

बचपन में अक्सर हम लोग मिट्टी या रेत से घर या खिलौने बनाया करते थे, लेकिन आज हम एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे है, जिसे रेत से बनाया गया है। वैसे तो आप कई लग्जरी और महंगे होटलों में ठहरे भी होंगे लेकिन रेत से बने होटल में रहना किसी रोमांच से कम नहीं है। अगर आप भी रेत से बने इस खूबसूरत होटल का नजारा लेना चाहते है तो आज हम आपको इसकी लोकेशन और इसके कुछ नियम भी बताएंगे, जिनके बारे में जानकर ही यहां विजिट करें। 

PunjabKesari

PunjabKesari
यह होटल नीदरलैंड के ऑस और स्नीक के डच टाउन में स्थित है, जिसका नाम Zand Hotel हैं। रेत से बना होने के कारण यह आने टूरिस्टों की खास पसंद बन चुका है। यह होटल बाहर से जितना खूबसूरत और अट्रैक्टिव लग रहा है, उतना ही अंदर से दिखता है। टूरिस्टों को यहां लाइट, पानी, टॉयलेट और वाई-फाई जैसी सभी सुविधाएं दी जाती है, जो एक लग्जरी होटल में होती है। होटल ग्रुप ने रेत से वन बेडरूम के दो होटल बनाए हैं। होटल के बेडरूम से लेकर बाथरूम तक सब कुछ रेत से ही बनाया गया हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari
आपको बता दे कि नीदरलैंड के मूर्तिकारों ने इस होटल को करीब सैकड़ों टन रेत की मदद तैयार किया है। आपको बता दे कि यहां सैंड के तौर पर फ्राइस लैंड और ब्रैबेंट सैंड स्कल्पचर नाम एक फेस्टिवल भी होता है, जिसे बड़ी धूम-धाम से बनाया जाता है। 

PunjabKesari

PunjabKesari


इस होटल को नीदरलैंड के सबसे खूबसूरत होटलों की लिस्ट में शामिल किया गया है। अगर आप भी जाना चाहते है तो आपको यहां ठहरने के लिए 168 डॉलर यानि की भारतीय मुद्रा के अनुसार 11 हजार रुपए खर्च करने होंगे।  इस होटल में बहुत ही सुंदर-सुंदर कलाकृतियां रेत पर बनी हुई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static