ऐसे होगा रिश्ता तो कभी नहीं आएगी प्यार में दूरियां

punjabkesari.in Friday, Jan 12, 2018 - 01:55 PM (IST)

प्यार दुनिया का सबसे खूबसूरत अहसास है। पति-पत्नी के रिश्ते में यह अहसास होना बहुत जरूरी है। अगर पार्टनर के रिश्ते में प्यार है तो वह जिंदगी में हर तरह की मुश्किल का आसानी से सामना भी कर लेते हैं लेकिन कई बार जिंदगी में अनचाही कड़वाहट आ जाती है। जिससे रिश्ते-नाते बेकार लगने लगते हैं लेकिन इस बात को समझना भी बहुत जरूरी है कि जहां प्यार है, वहां तकरार होना कोई बड़ी बात नहीं। अगर प्यार में कुछ उसूल बनाएं जाएं तो आपके रिश्ते में कभी भी दूरियां नहीं आ सकती। 


1. साथ रहने का वादा

PunjabKesari
पार्टनर को एक-दूसरे के साथ रहने का वादा करना चाहिए। इस बात को समझना भी बहुत जरूरी है कि दोनों को अपने-अपने काम होते हैं। कई बार तो पार्टनर को कहीं बाहर भी जाना पड जाए तो नराज होने की बजाए एक-दूसरे को समय देने की कोशिश करें। इससे रिश्ता मजबूत होता है। 

2. खूबिया ढूंढे कमिया नहीं
अपने जीवनसाथी की बातों को महत्व समझें। किसी भी बात को लेकर जल्दबाजी न करें। बात-बात उनकी खामियां ढूंढने की बजाए उनकी खूबियों की तरफ ध्यान दें। यह बातें भविष्य में भी आपके काम आ सकती हैं। 

3. अपना गलती मानें

PunjabKesari
यह बात जरूरी नहीं कि हर बार आप ही सही हो। कभी-कभी कुछ बातों के लिए अपनी गलती भी मानें। कोशिश करें कि यह गलतियां दोबारा न हो। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static