अक्‍टूबर में बना रहे हैं घूमने का प्‍लान, ताे ये हैं 5 चीप एंड बेस्ट टूरिस्ट प्‍लेस

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2017 - 07:01 PM (IST)

घूमने-फिरने के शाैकीन ताे सभी हाेते हैं, लेकिन अगर अाप अक्टूबर में घूमने का प्लान बना रहे हैं, ताे हम अापकाे 5 एेसे चीप एंड बेस्ट प्लेस बताएंगे, जहां जाकर अाप कम पैसाें में खूब इंज्वाय कर सकते हैं। अाईए जानते हैं भारत में कहां पर हैं ये 5 जगहें।

- ऋषिकेश
उत्‍तराखंड के देहरादून जिले में स्थित ऋषिकेश एक बेस्‍ट टूरिस्‍ट डेस्‍टिनेशन है। यहां अाप प्रसिद्ध धार्मिक स्थल देखने के अलावा राफ्टिंग, बाेन फायर का मजा ले सकते हैं। 
PunjabKesari
- लाहुल स्‍पीति
अक्‍टूबर में घूमने के लिए हिमाचल प्रदेश का लाहुल स्‍पीति एक शानदार टूरिस्‍ट प्‍लेस है। यहां की खूबसूरत वादियां, हरी-भरी पहाड़ियां देखने लायक है। यहां ट्रैकिंग के साथ-साथ आपको प्राकृतिक सौंदर्य से रूबरू होने का मौका मिलेगा। 
PunjabKesari
- जोधपुर 
जोधपुर में ऐसी कई जगहें हैं जो घूमने के लिए सबसे बेस्‍ट हैं। इसे सन सिटी अौर ब्‍लू सिटी भी कहा जाता है। यहां मेहरानगढ़ का किला, जसवंत थड़ा, उम्‍मेद महल देखने लायक है। 
PunjabKesari
- पचमढ़ी 
यह मध्‍य प्रदेश का एक खूबसूरत हिल स्‍टेशन है। यहां धूपगढ़ी की चोटी, सतपुड़ा पर्वत की वादियां, जंगल आपको मन मोह लेंगे। अक्‍टूबर यहां आने का सबसे बेहतरीन समय है।
PunjabKesari
- बांधवगढ़ नेशनल पार्क 
बांधवगढ़ नेशनल पार्क अक्‍टूबर में घूमने के लिए बेहतर जगह है। मध्‍य प्रदेश के राष्‍ट्रीय उद्यान उमरिया जिले में स्थित यह पार्क बाघों के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static