देश-विदेश के इन 6 शहरों में सबसे ज्यादा संख्या में आते है टूरिस्ट

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2017 - 05:39 PM (IST)

देश-विदेश में घूमने-फिरने के लिए बहुत सी खूबसूरत जगहें है। घूमने का प्लान बनाते समय लोग वहां के रेस्टोरेंट, कल्ब, मशहूर साइट्स, नाइट लाइफ और अद्भुत नजारे के बारे में पता लगाते है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहें है। इन शहरों की खूबसूरत और घूमने की जगहों को देखकर यहां हर साल सबसे ज्यादा संख्या में टूरिस्ट आते है। तो आइए जानते है देश-विदेश की ऐसी जगहों के बारे में जहां सबसे ज्यादा टूरिस्ट आते है।
 

1. चीन
चीन में मौजूद थीम पार्क, ग्रेट पिरामिड और द ग्रेट वाल ऑफ चाइना को देखने के लिए हर साल 2.5 लाख से भी अधिक टूरिस्ट आते है। परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए यह सबसे अच्छी जगहें है।

PunjabKesari

2. अमृतसर, हरमंदिर साहिब
हर साल सबसे ज्यादा पर्यटकों की संख्या होने के कारण इस गुरूद्वारे ने वर्ल्ड रिकार्ड में अपनी जगह बना ली है। सिखों के इस सबसे पवित्र स्थल पर आप खूबसूरत झील के साथ सुकून से बिता सकते है।

PunjabKesari

3. फ्रांस
फ्रांस के एफिल टॉवर से लेकर डिज्‍नीलैंड पेरिस तक की कई खूबसूरत जगहों को देखने के लिए यहां हर साल 8 करोड़ से भी ज्यादा टूरिस्ट आते है।

PunjabKesari

4. आगरा, ताजमहल
भारत के आगरा में स्थित इस खूबसूरत महल को देखने के लिए देश-विदेश से हर साल 2-4 मिलियन लोग आते है।

PunjabKesari

5. जापान, टोक्यो डिजनीलैंड
बच्चों की इस पसंदीदा जगहें पर घूमने के लिए हर साल कई परिवार आते है। जापान का डिजनीलैंड हर साल 17,214,000 से भी अधिक टूरिस्टों का मंनोरंजन करता है।

PunjabKesari

6. अमेरिका
देश-विदेश में घूमने के लिए अमेरिका को बेस्ट फॉरेन प्‍लेस माना जाता है। यहां के न्‍यूयॉर्क, लॉस वेगास, लॉस एंजेल्‍स, फ्लोरिडा जैसे कई खूबसूरत में हर साल 7 करोड़ से भी अधिक पर्यटक आते है।

PunjabKesari

फैंशन या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static