Uk के मशहूर प्लेस, जहां अपने Christmas को बना सकते है स्पैशल

punjabkesari.in Saturday, Dec 09, 2017 - 03:09 PM (IST)

क्रिसमस और न्यू ईयर आने को कुछ दिन ही बाकी है। इन दिनों लोग कहीं न कहीं घूमने का प्लान जरूर बना रहे होते हैं। इस महीने लोग ऐसे देशों में जाने का प्लान बनाते है, जहां क्रिसमस डे बनाने का अंदाज और रीति-रिवाज काफी अलग और मशहूर होता है। आप भी अपनी फैमिली या पार्टनर के साथ क्रिसमस और न्यू ईयर मनाने के लिए विदेश जाने का सोच रहे है तो आज हम आपको Uk  के कुछ शहरों के नाम बताएंगे, जो क्रिसमस डे सेलिब्रेशन के लिए काफी मशहूर है। अगर आपका वीजा Uk का लग चुका है तो इस क्रिसमस डे को स्पैशल बनाने के लिए इन शहरों की सैर जरूर करें और अपने क्रिसमस डे को खास बनाएं। 


यॉर्कशायर

PunjabKesari
यॉर्कशायर को इंग्लैंंड का काउंटी कहा जाता है। यॉर्कशायर की नैचुरली ब्यूटी बेहद शानदार है। न्यू ईयर का मजा लेने के लिए अपनी फैमिली के साथ एक बार इस प्लेस पर जरूर जाए। St. Helen's Square में काफी बड़ा क्रिसमस ट्री है, जिसको क्रिसमस डे पर काफी खूबसूरत अंदाज से सजाया जाता है। यह ग्रामीण शहरों में से एक शानदार शहर है, जहां म्यूजियम, मार्कीट,  स्पेशलिटी साइट जोरोविइक वाइकिंग सेंटर काफी मशहूर प्लेस है। 

द पीक डिस्ट्रिक्ट

PunjabKesari
यह डिस्ट्रिक्ट UK का एक ऐसा शानदार प्लेस है, जो हॉलिडे डेस्टिनेशन के मशहूर माना जाता है। क्रिसमस डे पर यहां टूरिस्टों की भीड़ देखने को मिलती है। यहां पर मौजूद पीक डिस्ट्रिक्ट नेशनल पार्क और Lord Of The Rings से इंस्पायर्ड लैंड काफी मशहूर है।

PunjabKesari

द स्कॉटिश हाइलैंड्स

PunjabKesari
स्कॉटलैंड के हाइलैंड्स के लिए एक क्रिसमस ट्रेन की यात्रा काफी अनदेखी और अनोखी है। इन ट्रेनों में सफर करते वक्त आपको  झीलें, खेतों और पहाड़ियां का खूबसूरत नजारा देख नजदीक से ले सकते है। 

PunjabKesari

बोर्नमाउथ 

PunjabKesari
यह सेंट्रल लंदन से कुछ ही घंटों का है, फिर भी डॉर्सट का ग्रामीण इलाकों का ट्रैफ़िक और स्मोक एक लाख मील दूर है। वैसे तो गर्मियों में भी यह क्षेत्र काफी मशहूर है लेकिन सर्दियों में यह क्षेत्र पूरा नए तरीके से जीवित होता है। यहां न्यू ईयर और क्रिसमस मनाने के लिए काफी मशहूर प्लेस है।

PunjabKesari

लिंकन

PunjabKesari
मध्यकालीन शहर लिंकन स्थानीय इतिहास के लिए मशहूर है। लिंकन कैथेड्रल, जो यूके में दूसरा सबसे बड़ा केंद्रीय टॉवर है, बेहद ही शानदार प्लेस है। यह दुनियाभर में अपनी खूबसूरत बनावट के लिए मशहूर है। यह क्रिसमस से अधिक, एक मेजिक मार्कीट से मशहूर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static