दुनिया के 9 रोमांटिक प्लेस, जहां हनीमून मनाने जा सकते हैं कपल्स

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2017 - 01:47 PM (IST)

हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वह एेसी जगह घूमने जाएं, जहां जाकर वह खूब इंज्वाय कर सकें और वहां की मीट्ठी-मीट्ठी यादें अपने मन में बसा सकें। लेकिन सबसे बड़ी असमंजस यह हाेती है कि अाखिर किस जगह जाया जाए। ताे अाज हम अापकाे एेसी ही कुछ जगहाें के बारे में बताने में जाे कपल्स के घूमने के लिए बेस्ट अॉपशनस है।

बेस्ट राेमांटिक प्लेसः-

- वेरोना
इटली एक ऐसी जगह है, जहां गलियों में हर तरफ प्यार ही बहता हैं। अगर आपकी अभी शादी हुई है तो आप इस जगह पर जा सकते है।
PunjabKesari
- पेरिस
फ्रांस के शहर पेरिस में आर्क द ट्रिम्फ और द एफिल टावर बेहद खूबसूरत और जानी मानी जगहों में से एक है। यहां के लग्जमबर्ग गार्डन और जार्दिन द लग्जमबर्ग भी अपनी खूबसूरती और रोमांस के लिए जाने जाते हैं।
PunjabKesari
-  वैंकूवर 
कनाडा के शहर वैंकूवर में घूमने का सही समय स्प्रिंग का मौसम माना जाता हैं। यहां अाप अपने पार्टनर के हाथों में हाथ डाल कर शहर की खूबसूरती का नजारा ले सकते हैं।
PunjabKesari
- अल्हाम्ब्रा
स्पेन का शहर अल्हाम्ब्रा प्यार करने वालों के लिए सबसे अच्छी जगह माना जाता हैं। इस शहर में जहां आप प्रकृति के बेहद करीब अा जाते हैं, वहीं बार्सिलोना और मैड्रिड से ट्रेन लेकर पूरे रास्ते में खूबसूरत वादियों का मजा ले सकते हैं।
PunjabKesari
- लंदन
ब्रिटेन के शहर लंदन में घूमने के लिए कई सारी जगहें हैं। लेकिन लंदन आई में जाकर  आप पूरे शहर की खूबसूरती को एक जगह बैठ कर ही देख सकते हैं।
PunjabKesari
- सैन फ्रांसिस्को
कैलिफोर्निया के शहर सैन फ्रांसिस्कोस में आकर अक्सर कप्लस प्यार में खो जाते हैं। यहां आप ऑगस्ट रोडिन की खूबसूरत कलाकृतियों को देख सकते हैं। 
PunjabKesari
- वाटसन डेज
ऑस्ट्रेलिया का वाटसन डेज एक द्वीप हैं। ये बहुत ही अच्छा हनीमून डेस्टिनेशन हैं। इसके साथ आप लींडमेन द्वीप भी देख सकते हैं, जाे रोमांस के लिए जानी जाती हैं।
PunjabKesari
- सेंटोरिनी द्वीप
ग्रीस में स्थित सेंटोरिनी द्वीप दुनिया में सबसे रोमांटिक और खूबसूरत जगहों में से एक है। यह जगह नाइटलाइफ़ के लिए भी बहुत मशहूर है।
PunjabKesari
- मालदीव
यह कपल्स के लिए बेस्ट प्लेस है। इसलिए कई जाेड़े हनीमून मनाने यहीं अाते हैं। यहां की हवा में ही जैसे राेमांस भरा पड़ा है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static