ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करें यह Homemade Herbal Facial

Monday, November 13, 2017 2:25 PM
ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करें यह Homemade Herbal Facial

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट करती है लेकिन केमिकल युक्त इन प्रॉडक्ट्स से चेहरे को नुकसान भी हो सकता है। ऐसे में चेहरे को सुंदर और ग्लोइंग बनाने के लिए आप खुद घर पर हर्बल फेशियल बना कर निखार पा सकती है। आइए जानते है घर पर हर्बल फेशियल बनाने और करने का तरीका:-
 

सामग्री:
आलू- 1
पपीता- 1/4 कप 
ओट्स या राइस पाउडर- 2-3 टीस्पून
ग्रीन टी बैग- 3
आइस क्‍यूब
शहद- 2-3 टीस्पून
कोकोनट मिल्क- 1/2 कप (ड्राई स्किन)
संतरे का रस- 1/2 कप (ऑयली स्किन)
केला- 1/2 कप 
जैतून का तेल- 2 टीस्पून
बादाम तेल- 2 टीस्पून
ठंडा पानी
स्ट्रॉबेरी- 4

फेशियल करने का तरीका:
-
गंदगी और टैनिंग निकालने के लिए चेहरे को साफ पानी से धो कर आलू को 5 मिनट तक रगड़े। इसके बाद टिशू पेपर को गीला करके चेहरा साफ कर लें।

-एक कटोरी में पपीता और ओट्स या राइस पाउडर को मिक्स करके चेहरे पर हल्के हाथों से 2 मिनट तक रब करें। इसके बाद 5 मिनट तक इसे चेहरे पर लगा कर चेहरा साफ कर लें।

-बंद पोर्स खोलने के लिए टी बैग को पानी में उबाल कर स्टीम लें और उसके बाद ब्‍लैकहेड रिमूवर से चेहरा साफ कर लें। इसके बाद चेहरे पर 5 मिनट तक आइस क्‍यूब रब करें।

-अब शहद, कोकोनट मिल्क या संतरे का रस और केला को मिक्स करके चेहरे पर मसाज करें। मसाज करते हुए बीच-बीच में बादाम और जैतून का तेल इस्तेमाल करते रहें। 10 मिनट तक मसाज करने के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

-स्‍ट्रॉबेरी, राइस पाउडर और शहद को मिक्स करके पेस्ट बनाकर चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को साफ करें।

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!