धूप से सेफ रहना है तो स्कूटी चलाते समय याद रखें ये 5 चीजें

Friday, March 9, 2018 1:38 PM
धूप से सेफ रहना है तो स्कूटी चलाते समय याद रखें ये 5 चीजें

गर्मियां शुरू होते ही लड़कियों को अपनी स्किन की टेंशन होने लगती है और यह होनी भी चाहिए क्योंकि धूप का स्किन पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। धूप और गंदगी के कारण स्किन पर फंगल इंफेक्शन और खुजली जैसी समस्याएं होने लगती है। खास कर जो लड़कियां स्कूटी पर कॉलेज, ऑफिस या बाहर जाती है। उन्हें अपनी स्किन की केयर करने के लिए कुछ बातों पर ध्यान देने की बहुत जरूरत होती हैं ताकि उनकी स्किन पर धूप का इफैक्ट न हो। आज हम आपको कुछ चीजें बताएंगे, जिसे स्कूटी या बाइक पर जाते समय इस्तेमाल करके आप धूप के साइडफैक्ट से बच सकती है।

1. स्कार्फ का करें इस्तेमाल

PunjabKesari
बाइक पर जाते समय बालों और चेहरे पर धूल मिट्टी बहुत पड़ती है जिसके कारण चेहरे पर मुहांसे और बालों की कमजोर होने लगती हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप हेलमेट लेने से पहले स्कार्फ से बालों और चेहरे को जरूर कवर कर लें। इससे आपके बाल और चेहरा दोनों सेफ रहेगे।

2. आंखो को बचाएं सनग्लासेज
स्कूटी चलाते समय आंखो में धूप पड़ने पर इंफेक्शन होने लगती है। आंखे लाल पड़ने लगती है। इस समस्या से बचने के लिए ड्राइव करते समय सनग्लासेज का इस्तेमाल जरूर करें और ध्यान रखें कि सनग्लासेज ऐसे हो जो आंखो को पूरी तरह से कवर करें।

3. समर कोट पहनें

PunjabKesari
गर्मियों में लड़कियों को स्लीवलेस या हाफ स्लीव कपड़े पसंद होते हैं, जिसे पहनने पर स्किन को धूप में टैनिंग की प्रॉब्लम होने लगती है इसलिए धूप से बचाव करने के लिए स्कूटी चलाते समय समर कोट या फिर फुल स्लीव कॉटन की शर्ट जरूर पहनें।

4. दस्तानों का करें इस्तेमाल
धूप से हाथों को बचाने के लिए कॉटन के दस्तानों का इस्तेमाल करें। इससे आपके हाथों की स्किन और धूल मिट्टी से नाखून भी बचे रहेंगे।

5. स्नीकर्स का करें इस्तेमाल
गर्मियों में बंद जूते पहनने तो किसी को भी नहीं पसंद होते लेकिन अगर आप चाहती है आपके पैर साफ रहे और एडियां फटे न तो स्नीकर्स पहनें। इससे आपकी एडियां मुलायम रहेगी। 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन