आॅनलाइन पार्टनर ढूंढते समय न करें ये गलतियां, हाे सकते हैं गंभीर परिणाम

punjabkesari.in Thursday, Nov 16, 2017 - 04:35 PM (IST)

इंटरनेट की दुनिया में अधिकतर युवा अपना पार्टनर चुनने के लिए इंटरनेट का सहारा ले रहे हैं। पहले ये ट्रेंड सिर्फ विदेशों में था, परंतु अब भारत में भी अाम देखने काे मिल रहा है। लेकिन आॅनलाइन पार्टनर का जितना फायदा है, उतने ही नुकसान भी है। अकसर सोशल मीडिया पर पहले दोस्ती, फिर प्यार और बाद में धोखा देने की खबरें सुनने काे मिलती है। इसलिए अगर आप भी आॅनलाइन पार्टनर ढूंढ रहे हैं, तो आज हम आपको कुछ एेसी बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर अाप किसी भी तरह के फरेब से बच सकते हैं। 
PunjabKesari
किन बाताें का रखें ध्यानः- 

- अगर अापकी बातचीत काे थाेड़ा समय ही हुअा है, ताे सामने वाले से फिलहाल एेसी काेई पर्सनल बात बिल्कुल शेयर न करें, जिससे अाप मुश्किल में पड़ सकते है। जैसे कि अपने घर का पता, फोन नंबर आदि। 

- शुरुआत में अपनी बातचीत का दायरा सीमित रखें। एेसी काेई बात न करें, जिसका सामने वाला कल को फायदा उठा सके।

- सामने वाला अापकाे अपनी कोई मजबूरी बताकर भी आपसे पैसे ऐंठ सकता है। इसलिए एेसी बाताें के मामले में हमेशा सतर्क रहें।

- जब तक आप सामने वाले के बारे में अच्छी तरह से न जान लें, तब तक अपनी पर्सनल फोटो शेयर न करें।

- काेशिश करें कि ऑनलाइन डेटिंग में मिले शख्स की बाताें काे ज्यादा गंभीरता से न लें, क्‍योंकि यह एक छलावा भी हाे सकता है।

- ऑनलाइन डेटिंग में मिले शख्स से हमेशा सार्वजनिक जगह पर ही मिलें और हाे सके ताे अपने साथ किसी खास दाेस्त या व्यक्ति को ले जाएं।

- किसी अनजान शख्स की बाताें में अाकर उसे अपनी पर्सनल तस्वीरें न भेजें। एेसा करने से पहले अच्छे से साेच-विचार कर लें। वर्ना कहीं अापकाे बाद में पछताना न पड़े।

- चैटिंग पर शादी के वादे करके लड़के और लड़कियाें काे अपने झूठे प्यार के जाल में फंसाने के भी कई मामले सामने अाए हैं। इसलिए अपनी जिंदगी का इतना बड़ा फैसला लेने से पहले अपने परिजनों की राय जरूर लें।

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static