ससुराल वालाें का दिल जीतना हैं, ताे अपनाएं ये अासान टिप्स

punjabkesari.in Tuesday, Aug 15, 2017 - 03:01 PM (IST)

शादी के बाद ससुराल में प्रवेश करते ही हर लड़की नए बंधनो में बंध जाती हैं और इसके साथ ही उसकी जिम्मेदारियां भी बढ़ जाती है। ऐसे में लड़की के लिए जरूरी होता हैं कि वह अपने ससुराल वालाें काे खुश रखें और उन्हें अपने मायके की तरह ही प्यार करे। इसलिए अगर अापकी भी नई-नई शादी हुई है, ताे इन अासान तरीकाें से अाप भी अपने ससुराल वालाें का दिल जीत सकती है। इससे अापकी मैरिड लाइफ अच्छी चलेगी और अाप भी खुश रहेंगे।

क्या हैं ये अासान टिप्सः-

- सबका मन जीते
शादी का यह मतलब नहीं कि अापका रिश्ता सिर्फ अापके पति के साथ ही है। बल्कि उसके पूरे परिवार के साथ अापके रिश्ते की डाेर बंधी है। इसलिए सभी का मान-सम्मान करें और अपने मीठे बाेल व काम से सभी का दिल जीतने की काेशिश करें। तभी अाप ससुराल में अपनी एक खास जगह बना पाएंगी। 

- घुलमिल कर रहें
पूरे परिवार के साथ घुलमिल कर रहें, ताकि अापकाे अपने ससुराल में घुलने-मिलने में किसी तरह की केई परेशानी न अाएं। इससे अाप सभी का व्यवहार भी समझ पाएंगे और कड़वाहट काे रिश्ताें में नहीं अाने देंगी।
PunjabKesari
- सास का करें अादर
हर सास काे उम्मीद हाेती है कि उसकी बहू एेसी हाे जाे उसके परिवार काे एक डाेर में बांध सके। हाे सकता है कि शुरुअात में अापकी सास अापके साथ थाेड़ा सख्त हाे, लेकिन अाप अपने प्यार से उनका दिल जीत सकती है। क्याेंकि सास ही अापके पति और अापके बीच की अहम कड़ी है। इसलिए उनका निरादर कभी न करें।

- मतभेद काे तुरंत सुलझाएं
हर घर में थाेड़ी बहुत तकरार ताे चलती रहती है। अगर अापकाे भी ससुराल में किसी बात से परेशानी है या किसी का व्यवहार अापकाे पसंद नहीं, ताे उनसे खुलकर बात करें। पति काे इस असमंजस में न फंसाए कि उन्हें परिवार के सामने अापका पक्ष लेना पड़ा। इससे रिश्ताें में कटुता ही अाएंगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static