न्यूली मैरिड कपल को करना चाहिए इन बातों को नजरअंदाज

Saturday, March 11, 2017 5:29 PM
न्यूली मैरिड कपल को करना चाहिए इन बातों को नजरअंदाज

रिलेशनशिप :  शादी में प्यार और समझदारी के साथ जिंदगी भर साथ निभाने का वादा होता है। पति-पत्नी का रिश्ता बेहद नाजुक होता है। इसे बनाए रखने के लिए दोंनों तरफ से ही पूरी कोशिश करनी पड़ती है। एेसी कुछ बातें हैं जो नई शादी होने पर दोंनों को ही समझ लेनी चाहिए ताकि कोई भी आपसी मन-मुटाव न हो।


1. प्राॅबलम दूसरों से शेयर न करें
खुशहाल जोड़े अपनी परेशानियों को कभी दूसरों के सामने नहीं रखते। चाहें वो परिवार के सदस्य ही क्यों न हो। वह हर समस्या का समाधान आपस में बैठकर निकालते हैं।


2. अपने रिश्ते की तुलना किसी और से न करें
एक बात ध्यान में जरूर रखें कि अपने रिश्ते की तुलना किसी और से न करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके संबंध सुधरने के बजाए बिगड़ते ही हैं। किसी और कपल से अपने रिश्ते की तुलना करना आपकी असुरक्षा की भावना को जताता है।


3. एक-दूसरे की गलती मत निकालें
वैसे तो जहां प्यार है, वहां लड़ाई-झगड़े भी होते हैं लेकिन एक दूसरे की गलती न निकालें। ऐसा करना आपके रिश्ते को कमजोर बना सकता है। किसी एक को दोष देने से बेहतर है कि दोनों अपनी-अपनी गलती पर विचार करें और उसे सुलझाने की कोशिश करें।


4. दिमाग पढ़ने की कोशिश न करें
खुशहाल जोड़े सच्चाई में यकीन करते हैं। जो भी बात होती है उसे समय रहते ही क्लीयर कर लें नहीं तो बेफालतू की आपस में गलतफहमी हो जाती है। जो कि नए रिशते के लिए अच्छी नहीं होती।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!