गर्मियों में मेकअप रखना है बरकरार तो अजमाएं ये टिप्स

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2017 - 04:52 PM (IST)

पंजाब केसरी(ब्यूटी) : गर्मियां शुरू हो गई हैं। इस मौसम में एक तो चिलचिलाती धूप त्वचा का रंग खराब कर देती है और दूसरा पसीना आने से फेस पर मेकअप को बहते देर नहीं लगती। कुछ लड़कियां मेकअप किए बिना नहीं रह सकती। पसीने के कारण मेकअप खराब होने से सबसे ज्यादा परेशानी उन्हें ही होती है। यदि आप भी इसी समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको कुछ एेसे टिप्स बताएंगे जो भरी गर्मी में भी आपका मेकअप बहने नहीं देंगे।


1. फेस वाॅश
गर्मियों में हमेशा आॅयल कंट्रोल फेस वाॅश ही प्रयोग करें। इससे चेहरेे का सारा तेल,गंदगी निकल जाती है और स्किन फ्रैश हो जाती है। इसे यूज करने से फेस के टी जोन पर आॅयल नहीं निकलता जिससे मेकअप पसीने से नहीं बहता।


2. आईस क्यूब
गर्मियों में चेहरे पर बर्फ लगाने से आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है। इसके लिए बर्फ के क्यूब लें और अपने चेहरे पर सर्कुलेशन मोशन में मसाज करें। इसके साथ आप आंखों से आस पास भी मसाज करें। मसाज करने के बाद उसे कुछ देर तक वैसे ही सूखने दें।


3. सेटिंग स्प्रे
मेकअप करने से पहले चेहरे पर मेकअप सेटिंग स्प्रे लगा सकती हैं। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगा लें। इससे पसीना गायब हो जाता है। इसे स्प्रे करने के बाद ही अपना मेकअप शुरु करें।


4. वाटरप्रूफ बेस
पसीने से मेकअप बचाने के लिए आप बेस में सबसे पहले वाटरप्रूफ प्राइमर का यूज करें। इससे मेकअप उतरेगा नहीं। साथ ही अगर आपको प्राइमर नहीं मिल रहा है तो आप बीबी या सीसी क्रीम का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।


5. सनस्क्रीन 
यदि आप दिन में मेकअप करती हैं और धूप में भी जाना पड़ता है तो आप सनस्क्रीन का जरूर इस्तेमाल करें। लेकिन ध्यान रखें कि सनस्क्रीन हमेशा आॅयल फ्री ही होना चाहिए। इससे फेस हानिकारक यूवी किरणों से बचा रहता है और फेस पर तेल या पसीना भी कम आता है।


6. वाटरप्रूफ मेकअप
हमेशा वाटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करें, इससे आपका मेकअप धूप में भी ज्यादा देर तक टिका रहेगा। इसमें आप वाटरप्रूफ ऑई मेकअप, वाटरप्रूफ लिप बाम और वाटरप्रूफ फाउंडेशन इस्तेमाल कर सकते हैं। एेसा करने से पसीना आने पर भी मेकअप खराब नहीं होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static