डिनर टेबल को यूं सजाकर दें स्टाइलिश लुक

Monday, March 13, 2017 12:52 PM

इंटीरियर डैकोरेशनः डाइनिंग टेबल की डैकोरेशन से डिनर या लंच करने का मजा ही दुगुना हो जाता है। यदि पार्टी बगैरा हो तो बढ़िया टेबल डैकोरेशन से मेहमान आपकी पार्टी को सालों साल याद रखते हैं। डिनर टेबल को कुछ हटकर इस तरह से सजाएं कि हर कोई आपकी तारीफ किए बिना न रह सके। इसके लिए आप हमारे दिए हुए इन टिप्स को फॅालों कर सकते हैं।


1. सेंटर पीस 
सेंटर पीस के लिए आप पीतल या गोल्डन,सिल्वर कलर की कोई फलों की टोकरी या बाउल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस टोकरी में सेब को गोल्डन पेपर से रैप कर के रखा जा सकता है।


2. अलग-अलग कलर की थीम
टेबल को सजाने के लिए कई तरह की थीम हो सकती है। जिसमें ब्लैक, गोल्डन,रैड व सिल्वर थीम काफी ट्रैंड में हैं। इस थीम से टेबल सजाते हुए ध्यान में रखें कि टेबल पर सजने वाली हर चीज उसी रंग की होनी चाहिए जो रंग आपने चुना हो।


3. क्राकरी
काले टेबल क्लाथ को पहले गोल्डन किनारी से सजाएं। थीम के मुताबिक काली या गोल्डन क्राकरी ना मिल पाएं तो आप कांच की ट्रांसपेरेंट क्राकरी को यूज कर सकते हैं। चम्मच, फाॅक आदि आप गोल्डन, सिल्वर या स्टील के रख सकते हैं। गिलास के लिए आप कांच की जगह गोल्डन या सिल्वर भी रख सकते हैं।


4. कैंडल स्टैंड
कैन्डलज से भी टेबल को एक अलग रोमांटिक लुक आती है। डिनर टेबल पर आप बीच में सैंटर पर सिल्वर कलर का कैंडल स्टैंड लगा सकते हैं। ड्राई फ्लावर या फ्रैश फ्लावर के पाॅट से भी टेबल बहुत महकने लगता है।


5. नैपकीन
यदि आप ब्लैक नैपकीन का प्रयोग कर रहें हैं तो उसे गोल्डन पेपर में फोल्ड करके फुल प्लेट में रखें और अगर सिल्वर या गोल्डन नैपकिन का प्रयोग कर रहीं हैं, तो उसे ब्लैक पेपर में फोल्ड करके प्लेट में रखें।
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !