इस एक हर्ब से दूर होगा बुखार और जुकाम

Monday, March 5, 2018 11:14 AM
इस एक हर्ब से दूर होगा बुखार और जुकाम

प्राकृतिक हर्ब का इस्तेमाल सदियों से किया जा रहा है, जो काफी फायदेमंद भी है। बताया जाता है कि यूनानी काफी सालों से त्वचा पर इस हर्ब का उपयोग किया जाता है। यारो के फूल और इसके पौधे और पत्ते त्वचा और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को दूर करने में काफी फायदेमंद है। इसके अलावा घाव ,गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, बुखार , मासिक धर्म आदि में यारो हर्ब इस्तेमाल करें, इससे सभी प्रकार की प्रॉबल्म दूर हो जाएंगी। मौसम में बदलाव आने से बुखार, सर्दी-जुकाम, कफ अन्य आदि समस्या घेर लेती है, जो जल्दी से पिछा नहीं छोड़ती। इसके निजात पाने के लिए लोग तरह-तरह की दवाइयों का सेवन करते है। ऐसे में अगर दवाइयां भी काम न करें तो लोग घरेलू नुस्खे अपना लेते है। अगर आप भी बिना दवाइयों के बुखार और सर्दी-जुकाम से बचना चाहते है तो आज हम आपको यारो हर्ब को इस्तेमाल करने की सलाह देंगे। 

 

जुकाम और बुखार के लिए यारो
यारो का सेवन करने से पसीना आता है। जब बुखार और सर्दी की समस्या आती है तो यारो हर्ब के इस्तेमाल से त्वचा के रोम छिद्र अच्छे से सांस ले पाते है। इससे पसीना अच्छे से बाहर निकलता है और शरीर को संक्रमण से लड़ने में सहायता मिलता है। पिपरमिंट और एल्डरफ्लोवेर व यारो को मिलाकर चाय बनाएं। इसको पीने से काफी फायदा मिलेगा। 

 

घाव भरने में मददगार 
अगर किसी कारण से चोट लग जाती है और उसका घाव जल्दी से नहीं भर रहा है तो यारो का इस्तेमाल करें। इससे घाव से निकलने वाला खून भी रूक जाएगा और घाव जल्दी भरेगा। इससे दर्द भी कम होता है। 

 

यारो से होने वाले अन्य फायदे 
इसके अलावा यारो के सेवन से रक्त प्रवाह बेहतर रहता है पेट के पाचक रसों का प्रवाह भी ठीक रहता है। अपच से मुक्ति मिलती है और यूनि की समस्या भी दूर रहती है। 
 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन