बेहद खतरनाक है यह मंदिर, दर्शन करने से भी डरते हैं लोग

Saturday, December 30, 2017 11:09 AM
बेहद खतरनाक है यह मंदिर, दर्शन करने से भी डरते हैं लोग

भारत में घूमने-फिरने के लिए बहुत से खूबसूरत और ऐतिहासिक मंदिर है। भारत के इन मंदिरों में लोग अपनी मन्नत मांगने के लिए दूर-दूर से आते है। आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहें है, जोकि बेहद खतरनाक है। आपको जानकर आश्चर्य होगा की इस मंदिर में लोग दर्शन करने में भी कतराते हैं। हिमाचल प्रदेश के  भरमौर में स्थित इस मंदिर के पास से गुजर जाने पर भी लोग इसके अंदर नहीं जाते। दरअसल यह मंदिर भगवान यमराज यानि धर्मराज का है। इसलिए लोग इसके अंदर आने से भी डरते है। आइए जानते है इस मंदिर के बारे में कुछ और बातें।

PunjabKesari

यम देवता को समर्पित यह मंदिर हिमाचल के चम्बा जिले में भरमौर नामक स्थान पर स्थित है। दिल्ली से करीब 500 किलोमीटर दूरी पर बना यह मंदिर देखने में छोटे घर जैसा लगता है। इस मंदिर के अंदर बने खाली कक्ष को चित्रगुप्त का कमरा कहा जाता है।

PunjabKesari

कहा जाता है कि मरने के बाद इंसान की आत्मा सबसे पहले इसी मंदिर में आती है जहां से इन्हें साधी यमराज की कचहरी में जाना पड़ता हैं। उसके बाद यमराज के दूत इस आत्मा को नरक और स्वर्ग का द्वार में डालती हैं। यही कारण है कि लोग इसके अंदर जाने से डरते है और बाहर से ही विनती करके लौट जाते है।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन