इंद्रधनुष की तरह लगती है दुनिया की यह सबसे खूबसूरत नदी

Thursday, May 10, 2018 5:23 PM
इंद्रधनुष की तरह लगती है दुनिया की यह सबसे खूबसूरत नदी

दुनिया में बहुत-सी अनोखी, सुदंर और अद्भुत नदियां है। वहीं, कुछ नदियां इतनी रहस्यमयी होती है, जिनके बारे में सुनकर लोग अक्सर हैरत में पड़ जाते है। आज हम आपको एक ऐसी ही नदी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका पानी सफेद की बजाए रंग-बिरंगा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत नदी केनो क्रिस्टल की। आइए जानते है इस नदी के बारे में कुछ और बातें।

 
Rainbow River

Most beautiful river in the world

Posted by Be There on Thursday, October 12, 2017

 

PunjabKesari

केनो क्रिस्टल नदी कोलंबिया के Serrenia de la Macerana से होकर गुजरती है। इस नदी की खास बात है कि यह साल के सारे दिनों में तो बाकी नदियों की तरह दिखती है। परंतु जुलाई से नवंबर के महीने में यह नदी रंगीन दिखाई देती है, जिसका दृश्य काफी खूबसूरत है।

PunjabKesari

केनो क्रिस्टल को रिवर ऑफ फाइव कलर्स के नाम से भी जाना जाता है। गर्मी से लेकर बरसात के मौसम तक इस नदी में मैकरेनिया क्लेविग्रा पौधे निकल आते है जिसकी वजह से इस नदी का पानी रंग बिरंगा हो जाता है। ये पौधे आधे पानी के अंदर और आधे पानी के बाहर रहते हैं। फूलों के कारण इस नदी का पानी हरा, नारंगी, लाल, पीला और नीले रंग में दिखाई देता है, जोकि बिल्कुल इंद्रधनुष की तरह लगता है।

PunjabKesari

PunjabKesari

नदी में खूबसूरत घुमावदार रॉक पूल है। यह घुमावदार चट्टाने इस नदी की खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं। इस नदी तक पहुंचना काफी मुश्किल है लेकिन फिर भी इसकी सुदंरता देखने के लिए टूरिस्ट हर मुश्किल पार कर लेते हैं। सूरज की रोशनी जब इस पर पड़ती है तो लगता है मानो इंद्रधनुष के अलग अलग रंग अपने आप ही उभर कर आ रहे हैं। अगर आप कभी भी कोलंबिया घूमने जा रहे हैं तो इस नदी में स्विंमिग करना न भूलें।

PunjabKesari

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन