ये है दुनिया के 5 सबसे अनोखे और लाजवाब शहर

punjabkesari.in Saturday, Sep 16, 2017 - 11:00 AM (IST)

दुनियाभर में बहुत से शहर और अपनी खासियत के लिए मशहूर है लेकिन आज हम आपको ऐसे खुबसूरत शहरों के बारे में बताने जा रहें है जो खुबसूरत होने के साथ-साथ बेहद अनोखे भी है। अपनी अद्दभूत खासियत के लिए मशहूर इन शहरों में आप भी घूमने का भरपूर सजा ले सकते है। तो आइए जानते है इन अनोखे और खुबसूरत शहरों को बारे में।

 

1. अमेरिका, फ्लोरिडा
रिटायरमेंट के बाद आराम और सकून की जिंदगी जीने के लिए यह शहर एकदम बेस्ट है। यह शहर सिर्फ बूढ़े लोगों के रहने के लिए बनाया गया है। इस शहर में 19 साल से कम उम्र के व्यक्ति को रहने की अनुमति नहीं है।

PunjabKesari

2. ऑस्ट्रेलिया, कूबर पेडी 
इस शहर में ज्यादातर घरों को पहाड़ो की खुदाई करके तो कुछ को घरती के नीचे बनी ओपल की खदानों में बनाया गया है। धरती के नीचे बने होने पर भी ये घर बहुत ही सुंदर दिखाई देते है। यहां के दुधिया पत्थरों से बने घरों को देखकर आप बी हैरान हो जाएंगे।

PunjabKesari

3. चीन, Kingdom of the little people
चीन के इस शहर में आपको सिर्प बोे लोग ही देखने को मिलेगे। खुबसूरत संस्कृति से सजे इस गांव में आप घूमने का भरपूर मजा ले सकते है। ये बोने लोग दिन में टूरिस्टों का मनोरंजन करते है और रात को अपने द्धारा बनाए गए बोर्डिंग हाउस चले जाते है। इनके अजीब घरों को देक कर आप भी हैरान हो जाएंगे।

PunjabKesari

4. जापान, म्याक जिमा
समुद्र के बीच में स्थित जापान के इस शहर में घूमने के लिए आपको मास्क पहन के जाना पड़ेगा। करीब ढाई हजार आबादी वाले इस शहर में कई बार ज्वालामुखी फूटने के कारण उसमें से जहरीली गैस अभी तक निकलती है। जिसके कारण लोगों को यहां पर मास्क पहन कर रहना पड़ता है।

PunjabKesari

5. भारत, ऑरोविले
तमिलनाडु और पॉन्डिचेरी में स्थित इस गांव में विदेशी भी काफी संख्या भी काफी संख्या में रहते है। इस शहर में कोई भी प्रॉपर्टी पर अपना मालिकाना हक नहीं रखता। इस शहर में हर तरह के जाति और धर्म के लोग रहते है। इस शहर के बीच में बने मंदिर को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static