यह है भारत का सबसे डरावना किला, यहां जाने से भी डरते है लोग

Sunday, January 14, 2018 4:04 PM
यह है भारत का सबसे डरावना किला, यहां जाने से भी डरते है लोग

दुनियाभर के बहुत से किले अपनी खासियत और खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है। भारत के बहुत से किले आपनी खूबसूरत के साथ-साथ डरावने होने के कारण भी जाने जाते है। आज हम आपको यूपी में स्थित ऐसे ही एक किले के बारे में बताने जा रहें है। यूपी के ललि‍तपुर की तालबेहट तहसील में 150 साल पुराने इस किले से आज भी डरावनी आवाजें सुनाई देती है। इस किले के साथ कई डरावनी कहानियां जुड़ी हुई है जिसके कारण लोग इसके पास से गुजरने से भी डरते है। आइए जानते है इस किले के बारे में कई और बातें।

PunjabKesari

कहा जाता है कि इस किले में राजा मर्दन सिंह के पिता रहा करते थे। अक्षय तृतीया के दिन तालबेहट गांव में सात लड़कियां नेग मांगने के लिए इस किले के राजा के पास गई। मर्दन सिंह के पिता प्रहलाद की उनकी खूबसूरती देखकर नीयत खराब हो गई है। राजा ने एक-एक कर उन्हें अपनी हवस का शिकार बनाया।

PunjabKesari

इसके बाद वो लड़कियां महल के बीच खुद को बेबस महसूस करने लगी और दुखी होकर उन्होंने इसी महल में सुसाइड कर लिया। उन्होंने इस महल के बुर्ज से कूदकर अपनी जान दे दी। लोगों का गुस्सा देखकर मर्दन सिंह ने अपने पिता की इस हरकत पर पश्चाताप करने के लिए लड़कियों श्रद्धांजलि दी। उन्होंने इस किले के गेट पर उन लड़कियों के चित्र बनवाए, जोकि आज भी मौजूद है।

PunjabKesari

लोगों का कहना है कि आज भी उस किले से उन लड़कियों के चीखने की आवाजें सुनाई देती है। इसकी कारण लोग इस किले के पास से भी नहीं गुजरते। यहां के लोग इस तालबेहट किले को अशुभ मानते है। हर साल इस गांव की महिलाएं पेंटिंग में बनी इन लड़कियों की पूजा भी करती है, ताकि कुछ अशुभ न हों।

PunjabKesariPunjabKesariPunjabKesari




यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!